गुजरते साल में टीम इंडिया के पांच बड़े कारनामे, वीडियो हुआ वायरल

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वर्ष 2015 बहुत शानदार रहा है। बीसीसीआइ ने भी टीम इंडिया से जुडे कुछ खास लम्‍हों को यादगार बनाने के लिए एक वीडियो तैयार किया है। बीसीसीआइ ने इस वीडियो को सोशल मीडिया में शेयर किया है। वीडियो में भारतीय क्रिकेट टीम से जुडे पांच

By sanjay savernEdited By: Publish:Sat, 26 Dec 2015 04:18 PM (IST) Updated:Sat, 26 Dec 2015 04:35 PM (IST)
गुजरते साल में टीम इंडिया के पांच बड़े कारनामे, वीडियो हुआ वायरल

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वर्ष 2015 बहुत शानदार रहा है। बीसीसीआइ ने भी टीम इंडिया से जुडे कुछ खास लम्हों को यादगार बनाने के लिए एक वीडियो तैयार किया है। बीसीसीआइ ने इस वीडियो को सोशल मीडिया में शेयर किया है। वीडियो में भारतीय क्रिकेट टीम से जुडे पांच मुख्य लम्हों को दिखाया गया है।

वीडियो में सबसे पहले भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को दिखाया गया है। कोहली की यह तस्वीर उस समय की है जब उन्होंने विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार शतक जमाया था। वहीं भारतीय क्रिकेट में 'गब्बर' के नाम से मशहूर शिखर धवन को भी वीडिया में दिखाया गया है। इसी साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वन-डे श्रृंखला में धवन ने शानदार पारी खेली थी।

वीडियो में भारतीय क्रिकेट टीम के विश्व कप में सफर को शामिल किया गया है। लगभग 4 मिनट 38 सेकंड के इस वीडियो में भारतीय टीम के सबसे ऐतिहासिक क्षण को शामिल किया गया है। टीम इंडिया इसी साल श्रीलंका के खिलाफ 22 साल बाद सीरीज जीतने में सफल हुई।

वीडियो में रोहित शर्मा के टी-20 मैच में शानदार शतकीय पारी को शामिल किया गया है। रोहित शर्मा ने इसी साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मुकाबले में मात्र 62 गेंदों पर 103 रन की पारी खेली थी। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी के शानदार 92 रनों की तूफानी पारी को भी वीडियो में जगह दी गई है।

बीसीसीआइ द्वारा जारी इस वीडियो में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चूके दो महान क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और तेज गेंदबाज जहीर खान के कई दुर्लभ शॉट्स और गेंदबाजी को दिखाया गया है। वहीं वीडियो के आखिरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज विजय के क्षण को भी दिखाया गया है। इसी साल भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को अपनी धरती पर टेस्ट सीरीज में 3-0 से शिकस्त दी। बीसीसीआइ द्वारा जारी यह वीडियो वायरल हो गया है और इसे काफी लाइक किया जा रहा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी