अमेरिका की टी-20 टीम में हुई न्यूजीलैंड के स्टार प्लेयर की एंट्री, इस भारतीय खिलाड़ी को भी मिली जगह; उन्मुक्त चंद का कटा पत्ता

अमेरिका ने कनाडा के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर कोरी एंडरसन को टीम में शामिल किया गया है जबकि हरमीत सिंह भी जगह बनाने में सफल रहे हैं। उन्मुक्त चंद को 15 सदस्यीय टीम में नहीं रखा गया है। सीरीज का आगाज 7 अप्रैल से होना है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Publish:Fri, 29 Mar 2024 05:09 PM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2024 05:09 PM (IST)
अमेरिका की टी-20 टीम में हुई न्यूजीलैंड के स्टार प्लेयर की एंट्री, इस भारतीय खिलाड़ी को भी मिली जगह; उन्मुक्त चंद का कटा पत्ता
अमेरिका ने किया 15 सदस्यीय टी-20 टीम का एलान।

HighLights

  • अमेरिका ने किया 15 सदस्यीय टीम का एलान
  • कोरी एंडरसन की हुई टीम में एंट्री
  • उन्मुक्त चंद को नहीं मिली टीम में जगह

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कनाडा के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए अमेरिका ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। मोनंक पटेल के हाथों में टीम की बागडोर सौंपी गई है। वहीं, एरोन जोन्स को उकप्तानी की जिम्मेदारी मिली है। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर कोरी एंडरसन को भी टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, उन्मुक्त चंद टीम में जगह बनाने में असफल रहे हैं।

कोरी एंडरसन की हुई एंट्री

अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम में कई चौंकाने वाले नाम शामिल हैं। कोरी एंडरसन को टीम में जगह दी गई है। वहीं, साल 2012 में भारत की अंडर 19 चैंपियन टीम का हिस्सा रहे हरमीत सिंह को भी टीम में शामिल किया गया है। इसके साथ ही आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल चुके मिलिंद कुमार को भी टीम में रखा गया है।

USA Cricket announces its 15-member squad for T20I series against Canada

The five match series will start from 7th April in Houston, TX.#WeAreUSACricket pic.twitter.com/DVy3m2rxYY

— USA Cricket (@usacricket) March 28, 2024

उन्मुक्त चंद को नहीं मिली जगह

हालांकि, भारत को अंडर-19 चैंपियन बनाने वाले कप्तान उन्मुक्त चंद को अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले इस सीरीज को अमेरिका के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है। ऐसे में उन्मुक्त का टीम में ना होना उनके लिए खतरे की घंटी है।

यह भी पढ़ें- RR vs DC: तीन दिन बेड पर रहा, पेनकिलर खाकर खेला मैच, राजस्थान के स्टार बल्लेबाज ने बीमारी को मात देकर बजाई दिल्ली के गेंदबाजों की बैंड

साल 2011 विश्व कप में कनाडा की कप्तानी करने वाले नीतिश कुमार की भी इस सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी होने जा रही है। हालांकि, वह अमेरिका की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे।

ऐसा है सीरीज का शेड्यूल

अमेरिका और कनाडा के बीच होने वाली टी-20 सीरीज का आगाज 7 अप्रैल से होगा। दूसरा मुकाबला 9 अप्रैल को खेला जाएगा। वहीं, तीसरा 10 और चौथा मुकाबला 12 अप्रैल को खेला जाना है। सीरीज का अंतिम मैच 13 अप्रैल को खेला जाएगा। सभी मैच टेक्सास में खेले जाने हैं।

chat bot
आपका साथी