पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल पर लगा 3 साल का प्रतिबंध, फिक्सिंग मामले में पाए गए दोषी

Umar Akmal banned for three years सोमवार को विवादों में रहने वाले अकमल को एक कमेटी ने सुनवाई के बाद यह सजा सुनाया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 27 Apr 2020 05:57 PM (IST) Updated:Mon, 27 Apr 2020 05:57 PM (IST)
पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल पर लगा 3 साल का प्रतिबंध, फिक्सिंग मामले में पाए गए दोषी
पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल पर लगा 3 साल का प्रतिबंध, फिक्सिंग मामले में पाए गए दोषी

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कड़ा फैसला लेते हुए बल्लेबाज उमर अकमल पर तीन साल का प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है। सोमवार को विवादों में रहने वाले अकमल को एक कमेटी ने सुनवाई के बाद यह सजा सुनाया। उनपर मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क किए जाने के बाद जानकारी छुपाने का आरोप लगा था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार उमर अकमल के मामले की सुनवाई के बाद सजा का ऐलान करते हुए बताया, "उमर अकमल पर सभी तरह की क्रिकेट खेल को लेकर तीन साल का प्रतिबंध लगाया गया है। अनुशासनात्मक कमेटी के चेयरमैन जस्टिस (रिटायर), फजल ए मिरान चौहान द्वारा यह प्रतिबंध लगाने का फैसला सुनाया गया है।"

Umar Akmal handed three-year ban from all cricket by Chairman of the Disciplinary Panel Mr Justice (retired) Fazal-e-Miran Chauhan.

— PCB Media (@TheRealPCBMedia) April 27, 2020

अकमल पर लगाया गया यह प्रतिबंध 20 फरवरी से लागू होगा जब उनको बोर्ड के एंटी करप्शन कोड द्वारा निलंबित किया गया था। एंटी करप्शन कोड के मुताबिक जब भी किसी खिलाड़ी को मैच फिक्सिंग से लिए संपर्क किया जाता है तो उनको इस बात की जानकारी बोर्ड को देनी होती है लेकिन अकमल ने इस जानकारी को छुपाई।

अकमल पर लगाए गए तीन साल के प्रतिबंध की घोषणा अनुशासनात्मक कमेटी द्वारा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ हुई सुनवाई के बाद सुनाई गई। अकमल को साल 2009 में टेस्ट शतक लगाने के बाद के शोहरत मिली थी लेकिन उनका करियर काफी विवादित रहा है। कई बार उनके उपर फिक्सिंग जैसे संगीन आरोप लगाए गए जिसकी वजह से उन्हें प्रतिबंधित भी किया गया। फरवरी 2014 में उनको ट्राफिक सिग्नल के नियमों को तोड़ने की वजह से पाकिस्तान में गिरफ्तार भी किया गया था।  

chat bot
आपका साथी