भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: इन दो गेंदबाजों के बीच होगी कांटे की टक्कर

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रोमांचक मुकाबले की शुरुआत में महज कुछ ही दिन शेष बचे हैं। दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले के लिए क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं मगर इन सबके बीच दोनों टीमों के इन दोनों गेंदबाजों के बीच कांटे का मुकाबला

By sanjay savernEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2015 01:15 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2015 07:50 AM (IST)
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: इन दो गेंदबाजों के बीच होगी कांटे की टक्कर

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रोमांचक मुकाबले की शुरुआत में महज कुछ ही दिन शेष बचे हैं। दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले के लिए क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं मगर इन सबके बीच दोनों टीमों के इन दोनों गेंदबाजों के बीच कांटे का मुकाबला होने की पूरी संभावना है। ये गेंदबाज हैं साउथ अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर और भारतीय ऑफ स्पिनर आर. अश्विन।

इमरान ताहिर VS आर. अश्विन

इन दिनों ये दोनों गेंदबाज अपनी-अपनी टीमों के लिए कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं और बेहतरीन फॉर्म में भी हैं। आर. अश्विन ने जहां श्रीलंका दौरे पर टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेकर भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी तो दूसरी तरफ इमरान ताहिर भी साउथ अफ्रीका के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में कमाल कर रहे हैं। इमरान ताहिर की तारीफ पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली भी कर चुके हैं। इन दोनों ने ही भारतीय टीम को इस गेंदबाज के बचने की सलाह दी है। ताहिर भारतीय टीम के लिए खतरनाक इसलिए भी साबित हो सकते हैं क्योंकि उन्हें भारतीय पिचों पर खेलने का खासा अनुभव आइपीएल के जरिए हो चुका है। दूसरी तरफ आर. अश्विन अपनी घरेलू सरजमीं पर मेहमान टीम पर पूरी तरह से हावी होने की माद्दा रखते हैं। जाहिर है हालात इन दोनों गेंदबाजों के पक्ष में है ऐसे में इनके बीच दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले क्रिकेट सीरीज में जबरदस्त जंग होने वाली है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी