IPL 2024: आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले बल्लेबाज, टॉप पर भारतीय बल्लेबाज का नाम, देखें पूरी लिस्ट

आईपीएल में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से फैन्स का जमकर मनोरंजन करने वाले जोस बटलर सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर काबिज हैं। बटलर के बल्ले से टूर्नामेंट में कुल 5 शतक निकले हैं। वहीं टूर्नामेंट में इंग्लिश बैटर 19 अर्धशतक भी जमा चुका है। बटलर के बाद इस लिस्ट में केएल राहुल का नाम दर्ज है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Publish:Thu, 14 Mar 2024 04:00 AM (IST) Updated:Thu, 14 Mar 2024 04:06 AM (IST)
IPL 2024: आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले बल्लेबाज, टॉप पर भारतीय बल्लेबाज का नाम, देखें पूरी लिस्ट
IPL 2024: आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज।

HighLights

  • आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले पांच बल्लेबाज
  • टूर्नामेंट में सर्वाधिक सेंचुरी लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं क्रिस गेल

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल में बल्लेबाजों की तूती बोलती है। इंडियन प्रीमियर लीग में हर सीजन जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। हर साल कई कीर्तिमान बनते हैं, तो कई बड़े रिकॉर्ड्स चकनाचूर होते हैं। आईपीएल में बैटर्स के लिए शतक जमाना भी कोई बड़ी बात नहीं मानी जाती है।

हालांकि, आप शायद ही जानते होंगे कि इस लीग में सर्वाधिक शतक जमाने का रिकॉर्ड किस बल्लेबाज के नाम है। आइए आपको ऐसे ही पांच बल्लेबाजों के नाम से अवगत कराते हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा सेंचुरी ठोकी है।

1. विराट कोहली

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली के ही बल्ले से टूर्नामेंट में सर्वाधिक शतक भी निकले हैं। कोहली इस लीग के इतिहास में अब तक कुल 7 शतक जमा चुके हैं। विराट आईपीएल में अर्धशतकों की फिफ्टी भी पूरी कर चुके हैं।

2. क्रिस गेल

विराट कोहली के बाद आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है। गेल ने टूर्नामेंट में कुल छह सेंचुरी ठोकी है। इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी कैरेबियाई बल्लेबाज के ही नाम है। गेल ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 175 रन की नाबाद पारी खेली थी।

यह भी पढ़ेंPSL 2024: 'Jason Roy को पता होना चाहिए कि वो पाकिस्तान में हैं', इफ्तिखार से हुई इंग्लिश बैटर की तू-तू मैं-मैं, तो भड़क पड़े Wasim Akram

3. जोस बटलर

आईपीएल में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से फैन्स का जमकर मनोरंजन करने वाले जोस बटलर सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर काबिज हैं। बटलर के बल्ले से टूर्नामेंट में कुल 5 शतक निकले हैं। वहीं, टूर्नामेंट में इंग्लिश बैटर 19 अर्धशतक भी जमा चुका है।

4. केएल राहुल

आईपीएल में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में चौथे नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल का नाम दर्ज है। राहुल इस लीग में खेले 118 मैचों में 4 शतक जमा चुके हैं, जबकि उनके बल्ले से 33 फिफ्टी भी निकली है।

5. डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आईपीएल में सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने के मामले में पांचवें नंबर पर मौजूद हैं। वॉर्नर ने इस लीग में खेले 176 मैचों में 4 शतक ठोके हैं। हालांकि, टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा फिफ्टी वॉर्नर के बल्ले से ही निकली है। वॉर्नर के साथ-साथ शेन वॉट्सन भी लीग में चार शतक जमा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी