महीने के अंत में होगा बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन

बांग्लादेश के संक्षिप्त दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन इस माह के आखिर में किया जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के सचिव संजय पटेल ने कहा, 'टीम का चयन संभवत: बेंगलूरमें होगा, जहां एक जून को आइपीएल फाइनल होना है। भारत को 15 से 19 जून तक ढाका में तीन वनडे खेलने हैं। भारतीय टीम 13 जून को बांग्ल

By Edited By: Publish:Wed, 21 May 2014 06:41 PM (IST) Updated:Wed, 21 May 2014 07:12 PM (IST)
महीने के अंत में होगा बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन

मुंबई। बांग्लादेश के संक्षिप्त दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन इस माह के आखिर में किया जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के सचिव संजय पटेल ने कहा, 'टीम का चयन संभवत: बेंगलूरमें होगा, जहां एक जून को आइपीएल फाइनल होना है।

भारत को 15 से 19 जून तक ढाका में तीन वनडे खेलने हैं। भारतीय टीम 13 जून को बांग्लादेश पहुंचेगी और 20 जून को स्वदेश लौटेगी। इसके बाद भारत को इंग्लैंड के लंबे दौरे पर पांच टेस्ट और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ता कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली को आराम दे सकते हैं। पटेल ने पहले कहा था कि कुछ नए खिलाड़ियों को आजमाया जा सकता है, हालांकि उन्होंने धौनी और कोहली के बारे में कुछ नहीं कहा।

भारतीय टीम बांग्लादेश से लौटते ही इंग्लैंड रवाना होगी, जहां उसे 26 जून से लीसेस्टर में तीन दिवसीय मैच खेलना है। इसके बाद एक से तीन जुलाई तक डर्बीशर में एक और तीन दिवसीय अभ्यास मैच होगा। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज नौ जुलाई को ट्रेंटब्रिज में शुरू होगी। उसके बाद 25 अगस्त को ब्रिस्टल में पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस दौरे का समापन सात सितंबर को एजबेस्टन में एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ होगा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी