फ्लेचर की निगरानी में अभ्यास करते नजर आए भारतीय खिलाड़ी

लॉर्ड्स में मिडिलसेक्स के खिलाफ शुक्रवार से खेले जाने वाले अभ्यास मैच से पहले भारतीय खिलाडिय़ों ने बुधवार को कोच डंकन फ्लेचर और गेंदबाजी कोच

By Edited By: Publish:Thu, 21 Aug 2014 09:19 AM (IST) Updated:Thu, 21 Aug 2014 09:30 AM (IST)
फ्लेचर की निगरानी में अभ्यास करते नजर आए भारतीय खिलाड़ी

लंदन।लॉर्ड्स में मिडिलसेक्स के खिलाफ शुक्रवार से खेले जाने वाले अभ्यास मैच से पहले भारतीय खिलाडिय़ों ने बुधवार को कोच डंकन फ्लेचर और गेंदबाजी कोच जो डावेस की निगरानी में नेट अभ्यास किया। दिलचस्प बात यह है कि भारत को इंग्लैंड के हाथों टेस्ट सीरीज में मिली 1-3 की हार के बाद डावेस को वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है। उनके अलावा क्षेत्ररक्षक कोच ट्रेवर पैनी को भी ब्रेक दिया गया है। लेकिन डावेस ने जहां गेंदबाजों को गुर सिखाए, वहीं पैनी बिना कोई रुचि लिए इधर-उधर चक्कर लगाते रहे। दोनों टीमों के बीच अब पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच 25 अगस्त को खेला जाएगा।

नवनियुक्त निदेशक रवि शास्त्री, सहायक कोच संजय बांगड़ और पूर्व भारतीय पेसर भरत अरुण अभी तक टीम से नहीं जुड़े हैं। संभवत: उनके आने के बाद ही डावेस और पैनी को कार्यमुक्त किया जाएगा। भारतीय खिलाडिय़ों का अभ्यास हालांकि परंपरागत तरीके से ही चला। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी खिलाडिय़ों को अभ्यास करते देखते रहे। भारतीय खिलाडिय़ों ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर ज्यादा ध्यान दिया, जबकि आचार्यजनक रूप से क्षेत्ररक्षणके पहलू को पूरी तरह से अनदेखा किया गया। हालांकि विशेषज्ञों का मानना है कि स्लिप क्षेत्ररक्षण की समस्या को जल्द से जल्द निपटाना होगा। स्लिप में कैच छोडऩे के कारण ही टीम को टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त लेने के बाद भी शिकस्त का सामना करना पड़ा। साउथेम्प्टन टेस्ट में रवींद्र जडेजा ने इंग्लिश कप्तान एलिस्टेयर कुक का कैच छोड़ दिया और यही सीरीज का टर्निंग प्वांइट रहा। यह कैच थर्ड स्लिप में छूटा था।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करेें

chat bot
आपका साथी