ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की घोषणा, जानें किस-किस को मिला मौका

घायल होकर टीम से बाहर चल रहे अमित मिश्रा को आराम दिया गया है। फॉर्म से बाहर चल रहे शिखर धवन को भी मौका नहीं मिल सका है।

By Bharat SinghEdited By: Publish:Tue, 14 Feb 2017 01:38 PM (IST) Updated:Tue, 14 Feb 2017 06:42 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की घोषणा, जानें किस-किस को मिला मौका
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की घोषणा, जानें किस-किस को मिला मौका

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है। घायल होकर टीम से बाहर चल रहे अमित मिश्रा को आराम दिया गया है। फॉर्म से बाहर चल रहे शिखर धवन को भी टीम में मौका नहीं मिल सका है।

ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत का पहला टेस्ट 23 फरवरी को पुणे में होना है। टीम में अभिनव मुकुंद, कुलदीप यादव, करुण नायर और जयंत यादव को भी जगह मिली है। ओपनिंग जोड़ी के लिए लोकेश राहुल और मुरली विजय पर भरोसा जताया गया है। उनके अलावा अभिनव मुकुंद भी बैकअप ओपनर के तौर मौजूद रहेंगे।
तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी अपनी चोट से नहीं उबर सके हैं तो बांग्लादेश के खिलाफ पेसर तिकड़ी इशांत शर्मा, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार तेज आक्रमण की कमान संभालेंगे। स्पिन विभाग अश्विन और जडेजा की जोड़ी के हवाले रहेगा। अमित मिश्रा के घायल होने पर कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है।

16 सदस्यीय टीम इस प्रकार है-

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, करुण नायर, जयंत यादव, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद और हार्दिक पंड्या।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Team: Virat (Capt), Vijay, Rahul, Pujara, Rahane, Saha (wk), Ashwin, Jadeja, Ishant, Bhuvi, Umesh, Karun, Jayant, Kuldeep, Mukund & Pandya

— BCCI (@BCCI) February 14, 2017

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी