ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए हुआ टीम इंडिया का एलान

पहले टेस्ट के बाद टीम में बदलाव के जो कयास लगाए जा रहे थे, वैसा कुछ होता नजर नहीं आया।

By ShivamEdited By: Publish:Thu, 09 Mar 2017 08:58 PM (IST) Updated:Fri, 10 Mar 2017 04:14 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए हुआ टीम इंडिया का एलान
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए हुआ टीम इंडिया का एलान

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए आज भारतीय टीम का एलान कर दिया गया। पहले टेस्ट के बाद टीम में बदलाव के जो कयास लगाए जा रहे थे, वैसा कुछ होता नजर नहीं आया।

चयन समिति ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए टीम से छुट्टी दे दी है। पांड्या विजय हजारे ट्रॉफी में बड़ौदा की तरफ से क्वार्टर फाइनल मैच में खेलेंगे। गौरतलब है कि इस सीरीज के लिए जब शुरुआती टीम का एलान किया गया था तब भी पांड्या को विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने के लिए टीम इंडिया से छुट्टी दे दी गई थी। उस दौरान उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में तीन लीग मैच भी खेले। अगला टेस्ट रांची में होना है जहां पिच के धीमा रहने का पूरे आसार हैं ऐसे में पांड्या की जगह टीम इंडिया में बनती नहीं दिख रही थी।

इसके अलावा चयन समिति ने भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया है और अगले दो टेस्ट मैचों के लिए बाकी के सभी 15 खिलाड़ियों को बरकरार रखा गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि रांची टेस्ट में ओपनर मुरली विजय एक बार फिर पारी की शुरुआत करते नजर आ सकते हैं जिनकी जगह दूसरे टेस्ट में अभिनव मुकुंद को शामिल किया गया था। बेंगलुरू में अभिनव मुकुंद दोनों पारियों में फ्लॉप रहे थे। पहली पारी में वो शून्य पर आउट हुए थे जबकि दूसरी पारी में 16 रन ही बना पाए थे।

- अंतिम दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा, इशांत शर्मा, उमेश यादव, जयंत यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और अभिनव मुकुंद।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी