3 टी-20 और 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा, जानें किसे मिला मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों और श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा हो गई है।

By Bharat SinghEdited By: Publish:Mon, 23 Oct 2017 02:25 PM (IST) Updated:Tue, 24 Oct 2017 09:58 AM (IST)
3 टी-20 और 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा, जानें किसे मिला मौका
3 टी-20 और 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा, जानें किसे मिला मौका

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज और श्रीलंका के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ओपनर अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया है, जबकि एक अन्य ओपनर मुरली विजय की अभिनव मुकुंद की जगह टीम में वापसी हुई है।

मुरली चोट से बाहर, इशांत को टीम में मौका

श्रीलंका के खिलाफ भारत को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। फिलहाल दो शुरुआती मैचों के लिए टीम का चयन किया गया है। आपको बता दें कि मुरली को चोट की वजह से श्रीलंका टूर से ठीक पहले अपना नाम वापस लेना पड़ा था। उन्हें यह चोट रणजी ट्रॉफी में आंध्र प्रदेश के खिलाफ तमिलनाडु की ओर से खेलते वक्त लगी थी। टीम में दिल्ली के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। 

अश्विन और जडेजा को मिली टेस्ट टीम में जगह

लगातार 3 वनडे सीरीज से बाहर रहने वाले दिग्गज स्पिनर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। श्रीलंका टूर पर एक भी टेस्ट नहीं खेलने वाले रोहित शर्मा टीम में अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे हैं। स्पिनर कुलदीप यादव को भी टीम में जगह मिली है।

श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज की एंट्री

दूसरी ओर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और हैदराबाद के मीडियम फास्ट बॉलर मोहम्मद सिराज को पहली बार टीम इंडिया में मौका मिला है। श्रेयस ने न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ 4 प्रैक्टिस मैच में 1 शतक और 2 अर्धशतक बनाए थे। वहीं, 24 साल के सिराज भी लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम 

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नहेरा, मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट के लिए टीम

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा, हार्दिक पांड्या।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी