T20 World Cup 2022: बाबर-रिजवान की सलामी जोड़ी ने किया कमाल, जीत के बाद Babar Azam ने कही दिलचस्प बात

पाकिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में तीसरी बार जगह बनाई।मैच जीतने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा टीम ने पिछली चार मैचों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 09 Nov 2022 06:44 PM (IST) Updated:Wed, 09 Nov 2022 06:44 PM (IST)
T20 World Cup 2022: बाबर-रिजवान की सलामी जोड़ी ने किया कमाल, जीत के बाद Babar Azam ने कही दिलचस्प बात
पाकिस्तान ने सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को सात विकेट से मात दी है।(फाइल फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से मात दे दी है। पाकिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में तीसरी बार जगह बनाई। पहली बार यह टीम साल 2007 में फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे भारतीय टीम ने धुल चटा दी थी। वहीं इसके बाद साल 2009 में यह टीम फाइनल में पहुंचकर चैंपियन बनी थी और अब 13 साल के बाद एक बार फिर से पाकिस्तान की टीम ने फाइनल में जगह बना ली है।

इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने डेरिल मिलेच के नाबाद अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 152 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 153 रन का टारगेट मिला। पाकिस्तान की टीम ने 7 विकेट शेष रहते 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 153 रन बनाते हुए मैच में जीत दर्ज की।

टीम ने पिछली चार मैचों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया: बाबर आजम

इस मैच में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज, मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने शतकीय साझेदारी निभाई। मोहम्मद रिजवान ने 57 और बाबर आजम ने 53 रन की पारी खेली। मैच जीतने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा, 'टीम ने पिछले चार मैचों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। इस ग्राउंड में समर्थकों ने खूब सपोर्ट किया। हारिस ने अच्छी बल्लेबाजी की।' बाबर ने आगे कहा, 'फिलहाल आज हम जीत का जश्न मनाएंगे। अब कल पता चलेगा कि फाइनल में हमारा मुकाबला किससे होगा और उसी के अनुसार हम आगे की योजना बनाएंगे।

पाकिस्तान टीम की सलानी जोड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया: केन विलियमसन

मैच हारने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, 'पाकिस्तान के गेंदबाजों ने हमारे बल्लेबाजों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। हमें लगा था कि हमने अच्छा टारगेट दिया है, लेकिन उन्होंने (पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने) बढ़िया बल्लेबाी की। हम हमेशा सभी विभागों में बेहतर करना चाहते थे लेकिन उनकी सलामी जोड़ी ने हमपर बढ़िया प्रेशर डाला।' केन ने आगे कहा कि यह मैच हार जाना हमारे लिए काफी दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन टी20 फॅार्मेट में कुछ भी हो सकता है।'

यह भी पढ़ें: IND vs ENG Live Streaming: इंग्लैंड को पटखनी देने उतरेगा भारत, कब और कहां देखें मुकाबला

chat bot
आपका साथी