Ind vs WI: मुंबई में पहला टी20 मैच होने पर सस्पेंस! पुलिस ने सुरक्षा देने से किया साफ इनकार

Ind vs WI- भारत व वेस्टइंडीज के बीच पहला टी 20 मैच मुंबई में 6 दिसंबर को खेला जाना है लेकिन अब इसके आयोजन पर संदेह पैदा हो गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 04:03 PM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 08:46 PM (IST)
Ind vs WI: मुंबई में पहला टी20 मैच होने पर सस्पेंस! पुलिस ने सुरक्षा देने से किया साफ इनकार
Ind vs WI: मुंबई में पहला टी20 मैच होने पर सस्पेंस! पुलिस ने सुरक्षा देने से किया साफ इनकार

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs West Indies first t20 match: भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने होने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। अब इस मैच के खेले जाने पर सस्पेंस पैदा हो गया है। मुंबई पुलिस ने मुबंई क्रिकेट एसोसिएशन से कहा है कि वो इस मैच के लिए सुरक्षा उपलब्ध करा पाने में सक्षम नहीं हैं। पुलिस के द्वारा दिए गए इस तरह के बयान के बाद इस मैच को वहां खेला जाएगा या नहीं ये अब तक आधिकारिक तौर पर साफ नहीं हो पाया है। 

दरअसल 6 दिसंबर को बाबा साहेब अंबेडकर की पुण्यतिथि है जिसे लेकर मुंबई में जगह-जगह पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और इसे लेकर ही पुलिस ने शायद मैच की सुरक्षा से इनकार कर दिया है। 

एक ही दिन पर दो बड़े आयोजन के लिए मुंबई पुलिस सुरक्षा देने में शायद सक्षम नहीं हो पाएगी। हालांकि पुलिस की तरफ से सुरक्षा नहीं देने की बात पर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन या फिर बीसीसीआइ की तरफ से अब तक कुछ आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है कि मैच मुंबई में कराया जाएगा या नहीं। 

टीम इंडिया इस वक्त बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है जिसका पहला मैच इंदौर में खेला गया था। इंदौर टेस्ट मैच में भारतीय टीम को विराट कोहली की कप्तानी में पारी व 130 रन से बड़े अंतर से जीत मिली थी। अब भारत को शुक्रवार से डे-नाइट टेस्ट मैच खेलना है। भारतीय टीम पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने जा रही है और बांग्लादेश का भी ये पहला दिन-रात का टेस्ट मैच होगा।

कोलकाता के ईडन-गार्ड्ंस में खेले जाने वाले इस मैच का भारतीय क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है। वहीं इस टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने तीन-तीन मैचों की टी 20 व वनडे सीरीज खेलनी है। पहले टी 20 सीरीज खेली जाएगी और उसके बाद वनडे सीरीज का आयोजन होगा। टी 20 सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में खेला जाएगा जिसे लेकर अब पुलिस ने सुरक्षा देने के इनकार कर दिया है। 

chat bot
आपका साथी