तुषार अरोठे के जाने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोच बनने की दौड़ में हैं ये दिग्गज

महिला टीम का कोच बनने की दौड़ में पूर्व भारतीय स्पिनर सुनील जोशी और रमेश पोवार, पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विजय यादव और अजय रात्रा शामिल हैं।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Thu, 09 Aug 2018 10:22 PM (IST) Updated:Thu, 09 Aug 2018 10:22 PM (IST)
तुषार अरोठे के जाने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोच बनने की दौड़ में हैं ये दिग्गज
तुषार अरोठे के जाने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोच बनने की दौड़ में हैं ये दिग्गज

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नए कोच की तलाश में बीसीसीआइ जोर-शोर से जुटा है। ऐसे में शुक्रवार को मुंबई में कोच के चुनाव के लिए उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया जाएगा। महिला टीम का कोच बनने की दौड़ में पूर्व भारतीय स्पिनर सुनील जोशी और रमेश पोवार, पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विजय यादव और अजय रात्रा शामिल हैं। इनके अलावा महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान ममता माबेन और सुमन शर्मा भी टीम का कोच बनने की कोशिश में जुटी हैं।

इसके अलावा न्यूजीलैंड की पूर्व खिलाड़ी मारिया फाहे भी टीम इंडिया के कोच बनने की रेस में शामिल हैं। बीसीसीआइ कुल मिलाकर 20 उम्मीदवारों को शुक्रवार को परखेगा। सुनील जोशी और रोमेश पवार को इस पद के लिए सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है। पोवार ने दो टेस्ट और 31 वनडे खेले हैं और वह तुषार अरोठे के विवादास्पद तरीके से बाहर किए जाने के बाद अंतरिम कोच के तौर पर काम रहे हैं। 

वहीं जोशी के बतौर खिलाड़ी और कोच के रूप में अनुभव की अनदेखी करना चयन समिति के लिए मुश्किल होगा। बायें हाथ के इस ऑलराउंडर ने 15 टेस्ट और 69 वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। जोशी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ओमान और बांग्लादेश क्रिकेट टीम को कोचिंग दे चुके हैं। 160 प्रथम श्रेणी मैचों का अनुभव रखने यह अनुभवी खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में जम्मू-कश्मीर, असम और हैदराबाद क्रिकेट टीम के कोच रह चुके हैं।

महिला क्रिकेटर सुमन शर्मा टीम के साथ बतौर सहायक कोच काम कर चुकी हैं। जब पूर्णिमा राव टीम की कोच थीं तब वह सहायक कोच के रूप में टीम के साथ थीं। वहीं क्रिकेटर मारिया फाहे न्यूजीलैंड के लिए दो टेस्ट और 51 वनडे खेल चुकी हैं। 34 साल की यह कीवी खिलाड़ी इस समय गुंटूर में एसीए अकादमी में कोचिंग दे रही हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी