'द हंड्रेड लीग' में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर सबसे महंगे खिलाड़ियों में शुमार

स्मिथ और वॉर्नर की रिजर्व कीमत 125000 पाउंड (करीब 1.14 करोड़) है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 09:26 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 09:26 PM (IST)
'द हंड्रेड लीग' में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर सबसे महंगे खिलाड़ियों में शुमार
'द हंड्रेड लीग' में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर सबसे महंगे खिलाड़ियों में शुमार

लंदन। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जुलाई में होने वाली 'द हंड्रेड लीग' के शुरुआती ड्राफ्ट में सबसे महंगे खिलाडि़यों में शामिल हैं। स्मिथ और वॉर्नर की रिजर्व कीमत 125000 पाउंड (करीब 1.14 करोड़) है।

ऑस्ट्रेलिया के ही मिशेल स्टार्क, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसित मलिंगा और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा भी इसी श्रेणी में हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, पाकिस्तान के मुहम्मद आमिर और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को एक लाख पाउंड (करीब 91 लाख) की रिजर्व राशि के वर्ग में रखा गया है। पहली नीलामी रविवार को होगी। पुरुष वर्ग में 239 विदेशी खिलाडि़यों समेत 570 खिलाड़ी शामिल होंगे। आठ टीमें 100 गेंद के पहले टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी जो 17 जुलाई से 16 अगस्त के बीच खेला जाएगा।

स्टीव स्मिथ पिछले दिनों कमाल की फॉर्म में थे। एशेज के दौरान उन्होंने गजब की वापसी की और इस टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए थे। वहीं एशेज में डेविड वार्नर का फॉर्म काफी खराब रहा था और वो पांच टेस्ट मैचों में सिर्फ एक ही बार अर्धशतक लगाने में कामयाब हो पाए थे। हालांकि वार्नर इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में घरेलू मैचों में खेल रहे हैं और उन्होंने शतक लगाकर फॉर्म में वापसी भी कर ली है। आपको बता दें कि  पिछले वर्ष गेंद से छेड़छाड़ मामले में फंसने के बाद दोनों खिलाड़ियों पर एक वर्ष का बैन लगा दिया गया था। इस बैन के बाद दोनों ने वनडे क्रिकेट में विश्व कप 2019 के जरिए वापसी की थी जबकि टेस्ट क्रिकेट में दोनों ने एशेज के जरिए अपनी वापसी की। 

द हंड्रेड लीग की शुरुआत ड्रॉफ्ट में दोनों खिलाड़ी सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि इन दोनों खिलाड़ियों को कौन टीम अपने साथ जोड़ने में कामयाब हो पाती है। 

chat bot
आपका साथी