अध्यक्ष पद पर बने रहने की कवायद में जुटे श्रीनिवासन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की 2

By Edited By: Publish:Sun, 15 Sep 2013 10:33 PM (IST) Updated:Sun, 15 Sep 2013 10:37 PM (IST)
अध्यक्ष पद पर बने रहने की कवायद में जुटे श्रीनिवासन

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की 29 सितंबर को चेन्नई में होने वाली वार्षिक आम सभा (एजीएम) से पहले बोर्ड के निर्वासित अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने एक और सत्र के लिए अपना पद बरकरार रखने की कवायद शुरू कर दी है। बीसीसीआइ के विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक श्रीनिवासन ने एजीएम से पहले समर्थन जुटाने के लिए रविवार को बोर्ड की दक्षिण भारत की इकाईयों को चेन्नई में बुलाया, लेकिन गोवा क्रिकेट संघ (जीसीए) और आंध्र क्रिकेट संघ (एसीए) की अनुपस्थिति से अध्यक्ष पद को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं।

पढ़ें: जिंबाब्वे के खिलाड़ियों ने लगाई करियर की सबसे लंबी छलांग

जीसीए के अध्यक्ष विनोद फड़के से जब बैठक में अनुपस्थित रहने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने फोन पर कहा कि हां, बीसीसीआइ अध्यक्ष (श्रीनिवासन) ने दक्षिण भारत की इकाईयों की चेन्नई में बैठक बुलाई थी, लेकिन कुछ जरूरी काम होने के कारण मैं इसमें भाग नहीं ले सका। फड़के से पूछा गया कि क्या श्रीनिवासन दक्षिण भारतीय इकाईयों का समर्थन चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि यह अंदरूनी बैठक थी और मैं इसके बारे में आपको कुछ नहीं बता सकता। इस बीच ऐसी भी खबरें हैं कि बीसीसीआइ की 31 मान्यता प्राप्त इकाईयों में से अधिकतर चाहती हैं कि बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर अध्यक्ष पद के लिए श्रीनिवासन के खिलाफ चुनाव लड़ें। कहा जा रहा है कि जीसीए उनके नाम का प्रस्ताव रखेगा।

फड़के से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमने अभी इस पर कोई फैसला नहीं किया है। रविवार को हुई बैठक में श्रीनिवासन के घरेलू राज्य संघ तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) के अलावा हैदराबाद क्रिकेट संघ, केरल क्रिकेट संघ और कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। चुनावों के लिए नामांकन की आखिरी तिथि 28 सितंबर है। इस दिन सुबह 11.30 बजे तक नामांकन भरे जा सकते हैं। बैठक के दौरान कोई भी अपना नाम वापस ले सकता है। बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने के लिए किसी अन्य क्षेत्र की राज्य इकाई का प्रस्ताव पेश करना जरूरी होता है। उस क्षेत्र की किसी अन्य इकाई का उसका समर्थन करना भी जरूरी है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी