इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टी20 मैच के लिए श्रीलंका टीम का एलान, मैथ्यूज हुए बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका को एकमात्र टी20 मैच खेलना है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 22 Oct 2018 07:45 PM (IST) Updated:Tue, 23 Oct 2018 12:23 PM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टी20 मैच के लिए श्रीलंका टीम का एलान, मैथ्यूज हुए बाहर
इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टी20 मैच के लिए श्रीलंका टीम का एलान, मैथ्यूज हुए बाहर

नई दिल्ली, प्रेट्र। श्रीलंका को इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टी 20 मैच खेलना है और इसके लिए टीम की घोषणा कर दी गई है। इस टीम की कमाल थिसारा परेरा के हाथों में सौंपी गई है। टीम के ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज को वनडे सीरीज से बाहर किया गया था और एक बार फिर से वो टी 20 टीम में भी नहीं हैं यानी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। टीम के सीनियर तेज गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में खेलेंगे। मलिंगा ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी और उन्हें इसका ईनाम मिला है। एशिया कप में मलिंगा ने निराश किया था लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ 5 विकेट एक ही मैच में लेकर उन्होंने अपनी आगे की उम्मीद कायम रखी है। 

श्रीलंका की टीम में कमिंदु मेंडिस को शामिल किया गया है। कमिंदु ने इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका अध्यक्ष एकादश की तरफ से खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्हें फिलहाल लिस्ट ए के ही कुछ मुकाबले खेलने का अनुभव है। कुसल परेरा को टीम में जगह मिली है। इससे पहले कुशल को इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों में चोट की वजह से टीम से बाहर रखा गया था। फिलहाल इंग्लैंड व श्रीलंका के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है जिसमें इंग्लैंड ने 3-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। पहला वनडे मैच बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था। वहीं पांचवां वनडे अभी खेला जाना है। वनडे सीरीज के बाद एकमात्र टी 20 मैच खेला जाएगा। सिमित ओवरों की सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी जिसकी शुरुआत 6 नवंबर से गॉल में होगी। 

टी 20 मैच के लिए श्रीलंका की टीम- 

थिसारा परेरा (कप्तान), दिनेश चांडीमल, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, दसुन शनाका, कमिंदु मेंडिस, इसुरु उदाना, लसिथ मलिंगा, दुश्मंता चमीरा, अकिला धनंजय, कसुन रजिता, नुवान प्रदीप, लक्षण सदाकन।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी