रवि शास्त्री ने बताया मेरे इंटरव्यू के दौरान मौजूद नहीं थे गांगुली

रवि शास्त्री ने दिया बताया टीम इडिया के कोच पद को लेकर अहम बातें

By Mohit TanwarEdited By: Publish:Sat, 25 Jun 2016 12:19 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jun 2016 02:51 PM (IST)
रवि शास्त्री ने बताया मेरे इंटरव्यू के दौरान मौजूद नहीं थे गांगुली

मुंबई।बीसीसीआइ ने टीम इंडिया के नए मुख्य कोच का एलान कर दिया है। इस पद की दौड़ में जो नाम सबसे आगे चल रहे थे वो थे, रवि शास्त्री और अनिल कुंबेल। जिसके बाद बीसीसीआइ ने कुंबले के नाम पर अपनी मुहर लगा दी। इस पद के लिए दरकिनार किए गए रवि शास्त्री ने आरोप लगाया कि उनके इंटरव्यू के दौरान क्रिकेट सलाहकार समिति के एक प्रमुख सदस्य सौरव गांगुली वहां मौजूद ही नहीं थे।

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक शास्त्री का इंटरव्यू शाम 5 से 6 के बीच लिया गया। शास्त्री ने बैंकॉक से इंटरव्यू दिया था। इस दौरान वीवीएस लक्ष्मण और संजय जगदाले होटल ताज बंगाल में मौजूद थे, जबकि सचिन तेंदुलकर स्काइप के जरिए लंदन से जुड़े हुए थे। शास्त्री ने कहा, जब मेरा इंटरव्यू हुआ, उस दौरान गांगुली वहां मौजूद नहीं थे।

गांगुली उस दौरान क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) की कार्यकारी समिति की बैठक में व्यस्त थे। सीएबी की बैठक 6.30 बजे खत्म हुई और उसके बाद गांगुली ने मीडिया को यह जानकारी दी कि कमेटी ने कुंबले, प्रवीण आमरे और लालचंद राजपूत के प्रत्यक्ष इंटरव्यू लिए जबकि शास्त्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए साक्षात्कार दिया।

रवि शास्त्री से जब ये पूछा गया कि चयन पैनल के लिए आपकी प्रस्तुति कैसी थी? शास्त्री ने जवाब दिया कि बैठक बहुत अच्छी थी। वीवीएस, सचिन और संजय ने काफी अच्छे सवाल पूछे। मैंने अपने विचार पैनल के सामने रखे।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने इंटरव्यू के दौरान गांगुली की गैरमौजूदगी के बारे में अन्य सदस्यों से पूछा नहीं, तो शास्त्री ने कहा यह पूछने वाला मैं कौन होता हूं। मुझसे जो सवाल पूछे गए थे मैंने उनका अच्छी तरीके से जवाब दिया था।

रवि शास्त्री से ये पूछे जाने पर की क्या आप निराश हैं ? शास्त्री ने जवाब दिया कि वे बहुत निराश है क्योंकि पिछले 18 महीनों में टीम इंडिया के निदेशक के रूप में उन्होंने काफी मेहनत की थी। टीम इंडिया इस दौरान टेस्ट प्रारूप में नंबर वन, टी20 प्रारूप में नंबर वन और वनडे प्रारूप में नंबर दो टीम बन गई थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी