कोरोना के इस वैरिएंट से संक्रमित पाए गए थे सौरव गांगुली, अस्पताल ने किया खुलासा

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली को कोरोना के किस वैरिएंट से संक्रमित पाया गया था। इस बात का खुलासा खुद अस्पताल द्वारा किया गया है। हालांकि अच्छी बात ये थी कि वे कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित नहीं थे।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 02 Jan 2022 09:36 AM (IST) Updated:Sun, 02 Jan 2022 09:36 AM (IST)
कोरोना के इस वैरिएंट से संक्रमित पाए गए थे सौरव गांगुली, अस्पताल ने किया खुलासा
कोरोना संक्रमित पाए गए थे सौरव गांगुली (फाइल फोटो एएनआइ)

कोलकाता, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली की हाल ही में कोविड-19 पाजिटिव पाया गया था। हालांकि, 31 दिसंबर को उनको अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी और अब कोलकाता के वुडलैंड्स मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल ने इस बात का खुलासा किया है कि गांगुली कोरोना के किस वैरिएंट से संक्रमित पाए गए थे। अस्पताल ने अपने बुलेटिन में कहा है कि गांगुली डेल्टा प्लस वैरिएंट से संक्रमित पाए गए थे।

अस्पताल के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि इसके गंभीर नहीं होने के कारण उन्हें चार दिन बाद छुट्टी दे गई और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान क्वारंटाइन में रहकर इससे उबर सकते हैं। अधिकारी ने कहा, "गांगुली के नमूनों की जांच में डेल्टा प्लस वैरिएंट पाजिटिव मिला है। हम इसका इलाज कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि गांगुली को ओमिक्रोन वैरिएंट के लिए जांच में निगेटिव आने के बाद शुक्रवार को छुट्टी दे दी गई थी।

कोविड-19 के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट पाजिटिव आने के बाद 49 वर्षीय सौरव गांगुली को एहतियात के तौर पर सोमवार रात को वुडलैंड्स मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में उन्हें 'मोनोक्लोनल एंटीबाडी काकटेल थेरेपी' दी गई थी। गांगुली को इस साल के शुरू में दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय उनको दिल में दर्द की शिकायत थी और उनका इलाज चला था।

अस्पताल से भले ही सौरव गांगुली को छुट्टी मिल गई थी, लेकिन उनको होम आइसोलेशन की सलाह दी गई थी। वे अभी भी डाक्टरों की निगरानी में घर में क्वारंटाइन हैं। इसी सप्ताह दोबारा से उनकी कोरोना जांच हो सकती है और अगर उस जांच में उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो फिर वे कहीं आ या जा सकते हैं। बता दें कि टीम इंडिया के लिए लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले सौरव गांगुली फुली वैक्सीनेटेड थे। उनको कोरोना के दोनों डोज लग चुके थे।

chat bot
आपका साथी