बीसीसीआइ अध्यक्ष पद के लिए गांगुली करेंगे मनोहर के नाम का प्रस्ताव?

यदि सबकुछ तय कार्यक्रम के हिसाब से होगा तो पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआइ की विशेष साधारण सभा में अध्यक्ष पद के लिए पूर्व क्षेत्र की तरफ से शशांक मनोहर के नाम का प्रस्ताव करेंगे।

By sanjay savernEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2015 04:29 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2015 04:45 PM (IST)
बीसीसीआइ अध्यक्ष पद के लिए गांगुली करेंगे मनोहर के नाम का प्रस्ताव?

कोलकाता। यदि सबकुछ तय कार्यक्रम के हिसाब से होगा तो पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआइ की विशेष साधारण सभा में अध्यक्ष पद के लिए पूर्व क्षेत्र की तरफ से शशांक मनोहर के नाम का प्रस्ताव करेंगे।

गांगुली बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष के रूप में यह प्रस्ताव पेश करेंगे, जिसे स्वीकार कर लिया जाएगा, क्योंकि नए गणित के अनुसार पवार और ठाकुर गुट को बीसीसीआइ में बहुमत हासिल है। वैसे मनोहर के नाम का प्रस्ताव करने के लिए पूर्व क्षेत्र की तरफ से कई दावेदार (सीएबी, एनसीसी, त्रिपुरा, झारखंड) शामिल हैं लेकिन मनोहर की पसंद गांगुली होंगे।

वैसे एक समय था जब मनोहर और गांगुली के संबंध बेहद तनावपूर्ण थे। बात 2004 की है जब गांगुली टीम इंडिया के कप्तान थे और मनोहर विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (वीसीए) प्रमुख। उस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए घास वाली पिच तैयार करने पर गांगुली ने नाराजगी जताई थी। उन्होंने घास हटाने को कहा था, जिसे नकार दिया गया था जिसके बाद गांगुली बीमारी का बहाना बनाकर मैच में नहीं खेले थे। ऑस्ट्रेलिया ने वह मैच 342 रनों से जीतकर सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली थी।

हालांकि पिछले कुछ वर्षों में इन दोनों के संबंधों में काफी सुधार आया। पिछले दिनों ममता बनर्जी ने जब गांगुली को बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष घोषित किया, तो उन्हें सर्वप्रथम बधाई देने वालों में मनोहर शामिल थे।गांगुली अब बंगाल क्रिकेट संघ की विशेष साधारण सभा बुलाएंगे, जहां वे संयुक्त सचिव पद से इस्तीफा देंगे। इसके बाद वे बोर्ड की एसजीएम में शामिल होने मुंबई जाएंगे।

बीसीसीआइ अध्यक्ष जगमोहन डालमिया का 20 सितंबर को निधन हो गया था और अब सचिव अनुराग ठाकुर को 5 अक्टूबर के पहले विशेष साधारण सभा की तारीख तय करना है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी