गांगुली का बड़ा ऑफर, Coronavirus के क्वारंटाइन के लिए खोला भारत का सबसे बड़ा स्टेडियम

बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बंगाल सरकार के सामने एक बड़ा ऑफर रखा है जिससे प्रदेश में कोरोना वायरस के केसों को हैंडल किया जा सकता है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 25 Mar 2020 01:31 PM (IST) Updated:Wed, 25 Mar 2020 01:31 PM (IST)
गांगुली का बड़ा ऑफर, Coronavirus के क्वारंटाइन के लिए खोला भारत का सबसे बड़ा स्टेडियम
गांगुली का बड़ा ऑफर, Coronavirus के क्वारंटाइन के लिए खोला भारत का सबसे बड़ा स्टेडियम

कोलकाता, पीटीआइ। बंगाल क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बंगाल की ममता सरकार के सामने एक बड़ा ऑफर रखा है। सौरव गांगुली ने कोरोना वायरस से जुड़े लोगों के क्वारंटाइन प्रक्रिया के लिए भारत के अब तक के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के दरवाजे खोलने का फैसला किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बंगाल सरकार को कह दिया है कि अगर वह कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम को क्वारंटाइन फैसिलिटी और अस्थायी मेडिकल सुविधाओं के लिए उपयोग करना चाहती है तो कर सकती है।

सौरव गांगुली ने अपने बयान में कहा है, "यदि सरकार हमसे पूछती है तो हम क्वारंटाइन फैसिलिटी के लिए स्टेडियम को उपलब्ध कराएंगे। कुछ भी सामान की जरूरत होगी हम उपलब्ध कराएंगे। हमें इसमें कोई परेशानी नहीं है।" दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने अभी तक देश को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कोई फंड या डोनेशन नहीं दी है, लेकिन कैब के सदस्य रहे गांगुली ने अपने प्रदेश के लिए स्टेडियम को खेलने का फैसला किया है।

Never thought would see my city like this .. stay safe .. this will change soon for the better ...love and affection to all .. pic.twitter.com/hrcW8CYxqn

— Sourav Ganguly (@SGanguly99) 24 March 2020

हालांकि, गांगुली ने कहा है कि कोरोना वायरस से लड़ रहे देश की मदद के लिए बीसीसीआइ के सचिव जय शाह से बात करेंगे और वही फैसला लेंगे कि क्या करना है। बता दें कि भारत भर में लॉकडाउन है। ऐसे में कोलकाता और बाकी शहर भी पूरी तरह से बंद हैं। बंगाल की बात करें तो स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, अब तक प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के 9 मामले सामने आ चुके हैं। गनीमत है कि प्रदेश में अभी तक कोई भी मौत इस महामारी की वजह से नहीं हुई है। उधर, कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया जा चुका है।

ये भी पढ़ेंः Coronavirus से लड़ने के लिए साओ पाउलो स्टेडियम को बनाया गया ओपन एयर अस्पताल

chat bot
आपका साथी