विराट कोहली और रवि शास्त्री से नाराज नजर आए गांगुली, विदेश में टीम के प्रदर्शन पर उठाए सवाल

सौरव गांगुली न्यूजीलैंड में टीम इंडिया के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं और उन्होंने साफ कर दिया कि विदेश में अच्छा खेलना ही होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 01:14 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:47 PM (IST)
विराट कोहली और रवि शास्त्री से नाराज नजर आए गांगुली, विदेश में टीम के प्रदर्शन पर उठाए सवाल
विराट कोहली और रवि शास्त्री से नाराज नजर आए गांगुली, विदेश में टीम के प्रदर्शन पर उठाए सवाल

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया का प्रदर्शन न्यूजीलैंड दौरे से पहले कमाल का था, लेकिन न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम का प्रदर्शन एकदम से निचले स्तर पर आ गया और वनडे व टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद विराट की कप्तानी और रवि शास्त्री की गाइडेंस पर सवाल खड़े हुए थे। भारत के इस प्रदर्शन से बोर्ड प्रेसिडेंट सौरव गांगुली खुश नहीं थे और इसका खुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान भी किया। 

गांगुली ने कहा कि आपको बाहर अच्छा खेलना होगा, लेकिन वो ऐसा नहीं कर रहे हैं और ये बात छुपी हुई नहीं है। जब मैं कप्तान था तब कितना अच्छा खेलता था इस आधार पर मुझे आंका जाता था और विदेश में भी ऐसा ही था। मैं विराट, रवि शास्त्री व टीम के अन्य खिलाड़ियों से बात करूंगा और बाहर अच्छा प्रदर्शन करने में इनकी मदद करूंगा। उन्होंने ये बातें एक वेबसाइट के साथ इंटरव्यू के दौरान कही।  

टीम इंडिया के चयन में निरंतरता अहम है और इस पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले चार महीनों में कुछ बदलाव हुए हैं। आप देखेंगे कि के एल राहुल वनडे व टी20 खेल रहे हैं। मोहम्मद शमी की तीनों प्रारूपों में वापसी हुई है। रवींद्र जडेजा सभी प्रारूपों में खेल रहे हैं। रोहित शर्मा भी सभी फॉर्मेट में खेल रहे हैं हालांकि वो पहले से भी सारे प्रारूप में खेल रहे थे। 

वहीं प्रदर्शन में निरंतरता पर गांगुली ने कहा कि जवाब जरूर होता है, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि ज्यादा दवाब नहीं लेना चाहिए क्योंकि ये काम नहीं करता है। उन्होंने कहा कि विराट मेरी बात को समझेंगे क्योंकि वो भी कप्तान हैं। यहां एक-दो फैसले अजीब हो सकते हैं, लेकिन बाहर हमें अच्छा खेलना है और इसे लेकर हमारा नजरिया एक ही है। हमने न्यूजीलैंड में अच्छा नहीं खेला और इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। तब तक मैं बोर्ड का प्रेसीडेंट रहूंगा या नहीं मुझे नहीं पता, लेकिन मैं यही चाहूंगा कि हमारी टीम विदेश में अच्छा खेले। 

chat bot
आपका साथी