धौनी सहित कई खिलाडि़यों के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई

क्रिकेट विश्‍व कप में टीम इंडिया के हार के बाद सभी खिलाडि़यों के घर के सामने दिन भर सन्‍नाटा छाया रहा, हमले की आशंकाओं के तहत देर रात में सभी क्रिकेटरों के घर के बाहर और आसपास के इलाकों में पुलिस की तैनाती कर दी गई।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Fri, 27 Mar 2015 07:56 AM (IST) Updated:Fri, 27 Mar 2015 08:14 AM (IST)
धौनी सहित कई खिलाडि़यों के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई

रांची/नई दिल्ली। क्रिकेट विश्व कप में टीम इंडिया के हार के बाद सभी खिलाडि़यों के घर के सामने दिन भर सन्नाटा छाया रहा, हमले की आशंकाओं के तहत देर रात में सभी क्रिकेटरों के घर के बाहर और आसपास के इलाकों में पुलिस की तैनाती कर दी गई।

टीम इंडिया के कप्तान धौनी के घर के बाहर सुरक्षा एहतियातन बढ़ा दी गई। वहां युवाओं की भीड़ जुटी थी, लेकिन सब कुछ सामान्य था। रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बताया कि क्रिकेट प्रेमियों में बढ़े आक्रोश के मद्देनजर एहतियातन धौनी के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई। उन्होंने बताया, ‘धौनी के घर की सुरक्षा रांची पुलिस पूरे वर्ष करती है लेकिन ऐसे महत्वपूर्ण मैचों और प्रतियोगिताओं के समय में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की जाती है।

धौनी के घर के बाहर शाम को झारखंड सशस्त्र बल की एक कंपनी तैनात कर दी गई।’ भारत की हार के तुरंत बाद ही बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी धौनी के घर के बाहर एकत्रित हो गए, लेकिन उनकी नाराजगी धौनी से नहीं थी क्योंकि उन्होंने आखिर तक कोशिश की थी।

धौनी के अलावा कई अन्य खिलाडि़यों के घर के बाहर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। दिल्ली में विराट कोहली और शिखर धवन के घर के बाहर हमले की आशंका को देखते हुए उनके घर के आसपास पुलिस की टीम गश्त करती नजर आई।

कोहली के घर के समीप दिल्ली पुलिस के दो सिपाही गश्त करते मिले। हालांकि, इन क्रिकेटरो के परिजनों ने पुलिस की तैनाती की सूचना से इन्कार किया है। इन दोनों का खिलाडि़यों का घर पश्चिमी दिल्ली में है। विराट कोहली का निवास मीरा बाग और शिखर धवन का निवास विकासपुरी में है।

वहीं मुंबई में भी रोहित शर्मा के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई थी। पुलिस को ऐसा लग रहा था कि शायद टीम इंडिया की हार से गुस्साए लोग अपने गुस्से का इजहार कर सकते हैं। इसी संभावना के तह त सभी खिलाडि़यों के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी