अंपायर की 'गुगली' से सैमुअल्स और शिलिंगफोर्ड हुए बोल्ड!

भारत से दो टेस्ट मैचों की सीरीज हारने का गम अभी वेस्टइंडीज की टीम भुला भी नहीं पाई थी कि उसके दो गेंदबाजों की गेंदबाजी एक्शन पर अंपायरों ने सवाल खड़े कर उसे तगड़ा झटका दिया है।

By Edited By: Publish:Sun, 17 Nov 2013 02:48 PM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2013 03:46 PM (IST)
अंपायर की 'गुगली' से सैमुअल्स और शिलिंगफोर्ड हुए बोल्ड!

मुंबई। भारत से दो टेस्ट मैचों की सीरीज हारने का गम अभी वेस्टइंडीज की टीम भुला भी नहीं पाई थी कि उसके दो गेंदबाजों की गेंदबाजी एक्शन पर अंपायरों ने सवाल खड़े कर उसे तगड़ा झटका दिया है।

आइसीसी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, सैमुअल्स और शिलिंगफोर्ड की गेंदबाजी एक्शन पर अंपायर रिचर्ड केटलबर्ग, नाइजल लॉग, टीवी अंपायर विनीत कुलकर्णी और मैच रेफरी एंडी पॉयक्राफ्ट ने रिपोर्ट दी है।

दूसरा टेस्ट मैच की समाप्ति के बाद मैच रेफरी एंडी पॉयक्राफ्ट ने इस संबंध में वेस्टइंडीज टीम के मैनेजर को रिपोर्ट की कॉपी दी है। रिपोर्ट में अंपायरों ने दोनों गेंदबाजों की गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाए हैं, जो विशेषकर सैमुअल्स की तेज गेंद फेंकने और शिलिंगफोर्ड के 'दूसरा' से संबंधित हैं।

पढ़ें: अश्विन ने प्रसन्ना को पीछे छोड़ा

अब सैमुअल्स और शिलिंगफोर्ड की गेंदबाजी एक्शन की जांच वनडे, टेस्ट और टी 20 मैच के तहत आइसीसी के नियमों के आधार पर की जाएगी। अब इन क्रिकेटरों को अपनी गेंदबाजी एक्शन का स्वतंत्र विश्लेषण करवाना होगा, जिसे 21 दिनों में पूरा करना होगा। गेंदबाजी एक्शन के स्वतंत्र मुल्यांकन की रिपोर्ट अगले 14 दिनों के अंदर आइसीसी के पास जमा करनी होगी। यदि स्वतंत्र विश्लेषण के दौरान गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाए गए तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से निलंबित कर दिया जाएगा। जब तक स्वतंत्र मुल्यांकन नहीं होता है, ये खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय मैचों में गेंदबाजी कर सकते हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी