महज 21 मैच खेलने वाले बल्लेबाज को इंग्लैंड ने बनाया टी20 टीम का उप कप्तान

महज 21 मुकाबले खेलने वाले सैम बिलिंग्स को टीम का उप कप्तान बनाया गया है। बिलिंग्स टीम में मिली इस जिम्मेदारी से काफी खुश हैं और खुद को बेहद गौरवांवित महसूस कर रहे हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Oct 2019 07:07 PM (IST) Updated:Thu, 24 Oct 2019 07:07 PM (IST)
महज 21 मैच खेलने वाले बल्लेबाज को इंग्लैंड ने बनाया टी20 टीम का उप कप्तान
महज 21 मैच खेलने वाले बल्लेबाज को इंग्लैंड ने बनाया टी20 टीम का उप कप्तान

लंदन, ANI। न्यूजीलैंड दौरे पर खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। महज 21 मुकाबले खेलने वाले सैम बिलिंग्स को टीम का उप कप्तान बनाया गया है। बिलिंग्स टीम में मिली इस जिम्मेदारी से काफी खुश हैं और खुद को बेहद गौरवांवित महसूस कर रहे हैं।

इंग्लैंड टी20 टीम की उप कप्तानी मिलने के बाद सैम बिलिंग्स ने खुशी जाहिर की। न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की टीम को 5 टी20 मुकाबलों की सीरीज में खेलना है। टीम का पहला मुकाबला क्राइस्टचर्च में 1 नवंबर को खेला जाएगा। 

उन्होंने कहा, "ऐसी पहचान मिलना बहुत ही शानदार उपलब्धि है और यह बहुत बड़ा सम्मान है। एक उभरते हुए लीडर के रूप में पहचान मिलना एक बड़ा मौका है। इसमें अपने आप को और बेहतर करने का मौका भी छुपा है।"

चोट की वजह से बिलिंग्स इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्व कप के लिए चुनी गई टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। इंग्लैंड ने घर पर खेलते हुए पहली बार विश्व कप का खिताब जीतकर इतिहास रचा रचा था। लॉर्ड्स में खेले गए विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ सुपर ओवर में मैच टाई होने के बाद मेजबान इंग्लैंड को विश्व चैंपियन घोषित किया गया था। 

आखिरी पारी जो मैंने खेली वो वेस्टइंडीज के खिलाफ 87 रन की थी। इस पारी के बाद मैं चोटिल हो गया और मैंने पूरा साल मिस कर दिया। वैसे तो वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वो पारी बहुत पहले आई थी फिर भी जब मैं इंग्लैंड की टी-शर्ट में खेलने उतरूंगा तो उसी लय को बरकरार रखने की कोशिश करूंगा।

इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टी20 टीम

इयोन मॉर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, टॉम बेंटॉन, सैम बिलिंग्स (उप - कप्तान), पैट ब्राउन, सैम कर्रन, जो डेनली, लुईस जॉर्जरी, क्रिस जॉर्डन, सादिक मसूद, डाविड मलान, मैट पार्किंसन, आदिल राशिद, जेम्स विंस

 
chat bot
आपका साथी