सचिन तेंदुलकर ने CBSE के इस फैसले की जमकर की तारीफ, चारों तरफ हो रही है वाहवाही

तेंदुलकर ने कहा कि स्वास्थ्य और शारीरिक शिक्षा के लिए सीबीएसई का यह कदम बहुत ही काबिलेतारीफ और एक सही दिशा में उठाया गया कदम है।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Tue, 08 May 2018 01:11 PM (IST) Updated:Tue, 08 May 2018 01:11 PM (IST)
सचिन तेंदुलकर ने CBSE के इस फैसले की जमकर की तारीफ, चारों तरफ हो रही है वाहवाही
सचिन तेंदुलकर ने CBSE के इस फैसले की जमकर की तारीफ, चारों तरफ हो रही है वाहवाही

नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( सीबीएसई ) के एक फैसले की जमकर तारीफ की है। सीबीएसई ने कक्षा नौ से 12 तक के छात्रों के लिए रोजाना खेल के पीरियड को अनिवार्य कर दिया है। बोर्ड ने स्कूलों को खेल को लेकर दिशा-निर्देश जारी किया है जिससे छात्रों को सुस्त जीवनशैली से बचाया जा सके। सीबीएसई के इस फैसले की सभी ओर जमकर प्रशंसा हो रही है।  

सीबीएसई के इस फैसले पर सचिन सीबीएसई की अध्यक्ष अनिता करवल को लिखे पत्र में कहा कि मोटापे के मामले में विश्व में भारत का तीसरा स्थान है जो गंभीर चिंता की बात है। अस्वस्थ युवा देश के लिए किसी महामारी की तरह है। देश में मजबूत खेल संस्कृति इस मामले से निपटने में मदद कर सकता है। 

तेंदुलकर ने कहा कि स्वास्थ्य और शारीरिक शिक्षा के लिए सीबीएसई का यह कदम बहुत ही काबिलेतारीफ और एक सही दिशा में उठाया गया कदम है। इस पहल से बच्चों में मोटापे को रोकने में मदद मिलेगी। हालांकि, सचिन ने पत्र में सीबीएसई से यह भी मांग की है खेलों के लिए आधे घंटे का पीरियड सिर्फ नौ से 12वीं के छात्रों के लिए ही नहीं बल्कि सभी कक्षाओं के लिए हो।

बता दें कि सीबीएसई बोर्ड ने नौवीं से 12वीं कक्षा में अपने फैसले को लागू करने के लिए 150 पन्नों का खेल दिशा-निर्देश जारी किया गया। इसके तहत उन्होंने इसे लागू करने के बारे में बताया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी