Logo को लेकर भिड़ीं IPL की दो 'रॉयल' टीमें, जानिए कैसे शुरू हुआ विवाद

IPL 2020 की दो रॉयल टीमें यानी राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम लोगो को लेकर एक-दूसरे से भिड़ गईं। दोनों की ये लड़ाई सोशल मीडिया पर थी।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 08 Sep 2020 02:13 PM (IST) Updated:Tue, 08 Sep 2020 02:13 PM (IST)
Logo को लेकर भिड़ीं IPL की दो 'रॉयल' टीमें, जानिए कैसे शुरू हुआ विवाद
Logo को लेकर भिड़ीं IPL की दो 'रॉयल' टीमें, जानिए कैसे शुरू हुआ विवाद

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2020 के सीजन का शेड्यूल जैसे ही जारी हुआ तो लीग की दो रॉयल टीमें यानी राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर लोगो के इस्तेमाल को लेकर आपस में भिड़ गईं। हालांकि, ये लड़ाई किसी कोर्ट-कचहरी में नहीं थी, लेकिन सोशल मीडिया पर सार्वजनिक तौर पर राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सही लोगो इस्तेमाल करने की नसीहत दे दी। इसके बाद आरसीबी ने इसका जवाब भी दिया।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने आरोप लगाया कि उन्होंने RR का पुराना लोगो यूज किया है। वहीं, आरसीबी ने ट्विटर पर राजस्थान रॉयल्स को करारा जवाब दे दिया। दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने मैचों का शेड्यूल का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था, जिसमें मैचों के बारे में बताया गया था।

With the schedule for the Dream11 IPL announced, which fixture are you most looking forward to, 12th Man Army? 🤩🤩#PlayBold #IPL2020 #WeAreChallengers pic.twitter.com/uTPe34F4yN

— Royal Challengers Bangalore (@RCBTweets) September 7, 2020

एक तरफ आरसीबी का लोगो था, जबकि दूसरी तरफ के टीमों के लोगो मैचों के हिसाब से बदल रहे थे। इस वीडियो को पोस्ट करते हुए आरसीबी के ट्विटर अकाउंट से फैंस से ये पूछा गया था कि आपको कौन सी टीम के साथ आरसीबी का मुकाबला अच्छा लगता है। इस ट्वीट का जवाब फैंस दे ही रहे थे कि राजस्थान रॉयल्स ने अपनी आइपीएल प्रतिद्वंदी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को ट्रोल करने की कोशिश की और कहा कि उन्होंने गलत लोगो का इस्तेमाल किया है।

Hi @RCBTweets 🤦🏻‍♂️ https://t.co/hIPurBAiWJ" rel="nofollow pic.twitter.com/MYhh557U6t— Rajasthan Royals (@rajasthanroyals) September 7, 2020

आरसीबी ने बिना देर करते हुए राजस्थान रॉयल्स के ट्विटर हैंडल को करारे अंदाज में जवाब दिया। आरसीबी ने उसी लोगो का इस्तेमाल किया है, जो राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज संजू सैमसन के हेल्मेट पर देखा जा सकता है। हालांकि, आरसीबी के ट्विटर अकाउंट पर जो लोगो है उसमें बैकग्राउंड का कलर पिंक है और सैमसन के हेल्मेल वाले लोगो का कलर ब्लू है। नीली कलर के लोगो को RCB ने यूज किया है और जवाब दिया है कि तो आप कह रहे हैं ये लोगो सही नहीं है।

So you're saying this is the incorrect logo? 🧐🤨🤔 pic.twitter.com/85v7qJnJhO

— Royal Challengers Bangalore (@RCBTweets) September 7, 2020

इन दोनों टीमों के लीग मुकाबलों की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहले 3 अक्टूबर को अबू धाबी में भिड़ना हैं, जबकि दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच 17 अक्टूबर को दुबई में होगा। हैरान करने वाली बात ये है कि दोनों बार दोनों टीमों के बीच मुकाबला दोपहर को खेला जाएगा। यूएई के हिसाब से ये मुकाबला 2 बजे शुरू होगा, लेकिन उस समय भारत में दोपहर के साढ़े 3 बजे होंगे।

chat bot
आपका साथी