रोहित शर्मा ने दर्ज की करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आइसीसी की विश्व रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। आठ स्थान के फायदे के साथ रोहित पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं। वह टेस्ट कप्तान विराट कोहली के बाद इकलौते भारतीय

By ShivamEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2016 10:13 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2016 10:15 PM (IST)
रोहित शर्मा ने दर्ज की करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग

दुबई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आइसीसी की विश्व रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। आठ स्थान के फायदे के साथ रोहित पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं। वह टेस्ट कप्तान विराट कोहली के बाद इकलौते भारतीय हैं जो शीर्ष दस में जगह बनाने सफल हुए हैं। कोहली दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर रोहित ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए दो शतक जड़े थे और आखिरी वनडे में उन्होंने 99 रन की अहम पारी खेलकर टीम की जीत की नींव रखी थी। पांच मैचों में रोहित ने 441 रन बनाए और मैन ऑफ द सीरीज चुने गए। हालांकि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के हाथों सीरीज 1-4 से गंवा दी। 2006 में श्रीलंका में हुए अंडर-19 विश्व कप का हिस्सा रहे रोहित स्टार बल्लेबाज कोहली के बाद दूसरे भारतीय हैं जो विश्व रैंकिंग के शीर्ष दस में शामिल हैं। वनडे कप्तान एमएस धौनी को रैंकिंग में सात स्थान का नुकसान हुआ और वह खिसककर 13वें पायदान पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स 75 अंकों के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि कोहली के 75 अंक हैं। मुंबई के 28 वर्षीय बल्लेबाज रोहित के कुल 59 अंक हैं। टीमों की रैंकिंग में भारत दूसरे पर बना हुआ है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

4-1 से सीरीज पर कब्जाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। कप्तान स्टीवन स्मिथ और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर पांच-पांच स्थान के फायदे के साथ क्रमश: 15वें और 18वें पायदान पहुंच गए हैं। भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे तीन पायदान के फायदे के साथ 25वें स्थान पर हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी