रोहित शर्मा ने रख दी थी ऐसी शर्त की विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाना BCCI की हो गई थी मजबूरी!

गांगुली ने कहा था कि हमने विराट कोहली से कहा था कि वो टी20 टीम की कप्तानी नहीं छोड़ें लेकिन वो इस प्रारूप की कप्तानी नहीं करना चाहते थे। इसके बाद सेलेक्टर्स चाहते थे कि सफेद गेंद के क्रिकेट में दो कप्तान का होना सही नहीं होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 11 Dec 2021 03:19 PM (IST) Updated:Sat, 11 Dec 2021 08:05 PM (IST)
रोहित शर्मा ने रख दी थी ऐसी शर्त की विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाना BCCI की हो गई थी मजबूरी!
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली व रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। रोहित शर्मा अब टीम इंडिया के वनडे व टी20 टीम के कप्तान हैं और विराट कोहली की जगह उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। अब एक जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक रोहित शर्मा ने सेलेक्टर्स के सामने ये शर्त रखी थी कि वो टीम इंडिया की कप्तानी तभी करेंगे जब उन्हें सिमित प्रारूप के दोनों टीमों की पूरी जिम्मेदारी दी जाए। रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टी 20 टीम का जबकि 8 दिसंबर को वनडे टीम का कप्तान बनाया गया था। 

आपको बता दें कि विराट कोहली ने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी टी20 वर्ल्ड कप के बाद छोड़ने की घोषणा की थी और सबको चौंका दिया था और कहा था कि वो अन्य फार्मेट में कप्तानी करना जारी रखेंगे। अब साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले वो वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिए गए। बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इससे पहले खुलासा किया था कि सेलेक्टर्स वनडे और टी20 के लिए एक ही कप्तान चाहते थे और इसकी वजह से ही उन्हें टी20 के बाद वनडे टीम की भी कमान दे दी गई। 

गांगुली ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा था कि हमने विराट कोहली से कहा था कि वो टी20 टीम की कप्तानी नहीं छोड़ें, लेकिन वो इस प्रारूप की कप्तानी नहीं करना चाहते थे। इसके बाद सेलेक्टर्स चाहते थे कि सफेद गेंद के क्रिकेट में दो कप्तान का होना सही नहीं होगा। वहीं क्रिकबज प्लस के रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा ने कंडीशन रखा था कि वो वनडे और टी20 दोनों टीमों की कप्तानी का चार्ज लेना चाहते हैं। आपको बता दें कि रोहित शर्मा बतौर फुल टाइम वनडे कप्तान अब साउथ अफ्रीका दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगे जहां उनकी कड़ी परीक्षा होगी। वहीं टेस्ट कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। 

chat bot
आपका साथी