Virat Kohli: तीन मौके जब कोहली ने खेली मैच जिताऊ पारी तो साथी ने उठाया कंधे पर, कभी युवी ने किया था यही काम

Virat Kohli पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 82 रनों की मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कोहली को अपने कंधे पर उठा लिया था। लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। पहले भी ऐसे दो मौके आए हैं जब उन्हें कंधे पर उठाया गया था।

By Sameer ThakurEdited By: Publish:Tue, 25 Oct 2022 02:18 PM (IST) Updated:Tue, 25 Oct 2022 02:18 PM (IST)
Virat Kohli: तीन मौके जब कोहली ने खेली मैच जिताऊ पारी तो साथी ने उठाया कंधे पर, कभी युवी ने किया था यही काम
Virat Kohli: पहले भी साथी खिलाड़ी विराट को उठा चुके हैं कंधे पर (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क: पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने मेलबर्न में अपने T20I करियर की बेस्ट पारी खेल कर टीम इंडिया को असंभव दिख रही मैच में 4 विकेट से जीत दिला दी। जैसे ही अश्विन ने आखिरी गेंद पर चौका लगाया सभी भारतीय खिलाड़ी डग-आउट से कोहली की तरफ दौड़ पड़े।

इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा को वह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने विराट कोहली को कंधे पर उठा लिया था और उन्हें घुमाने लगे थे। हालांकि यह पहली बार नहीं हुआ है जब विराट को उनके साथी खिलाड़ी ने इस तरह से कंधे पर उठाया है। इस मैच के अलावा पहले भी दो ऐसे मौके आए हैं जब विराट को यूं उठाया गया था। एक बार युवराज सिंह ने तो दूसरी बार हरभजन सिंह ने उन्हें कंधे पर उठाया था।

2014 टी20 वर्ल्ड कप में युवराज ने किया था ये काम

2014 टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले की बात करें तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में विराट कोहली ने नाबाद 72 रनों की पारी खेली थी जिसके बाद युवराज सिंह ने उन्हें खुशी से कंधे पर उठाया था। मेलबर्न में रोहित शर्मा के उन्हें कंधे पर उठाने के बाद युवराज का यह पुराना वीडियो वायरल हो रहा है।

2016 में हरभजन ने किया था ये काम

ठीक इसी तरह 2016 टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद हरभजन सिंह ने भी उन्हें अपने कंधे पर उठा लिया था। मेलबर्न में खेली गई पारी से पहले कोहली की यह बेस्ट इनिंग थी। इस मैच में उन्होंने 82 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

Teammates lifting Kohli after a terrific T20 World Cup knock while chasing compilation

•Yuvraj Singh lifted Kohli after 72* v SA in Dhaka 2014

•Harbhajan Singh lifted Kohli after 82* v AUS in Mohali 2016

•Rohit Sharma lifted Kohli after 82* v PAK in Melbourne 2022 pic.twitter.com/E4wZ6NGBpe— 𓆩ᴊᴀɢᴀᴅɪꜱʜ🇮🇳𓆪 (@Virat18_kingdom) October 23, 2022

कोहली ने मेलबर्न में खेली थी करियर बेस्ट पारी

मेलबर्न में खेला गया मैच टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला मैच था। पाकिस्तान के खिलाफ इस हाईप्रोफाइल मैच में जीत जरूरी थी। भारत के सामने 160 रनों का लक्ष्य था जो उसने विराट की 82 रनों की पारी के दम पर आखिरी ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। 

यह भी पढ़ें-सिडनी पहुंची टीम इंडिया, कार्तिक ने कहा थैंक्यू अश्विन; देंखे वीडियो

फ्री हिट पर क्लीन बोल्ड हुए थे विराट कोहली फिर भी मिले तीन रन, आखिर क्या कहता है ICC का नियम?

chat bot
आपका साथी