रावत ने सात कैच लेकर बनाया राष्ट्रीय रिकार्ड

रेलवे के विकेटकीपर महेश रावत ने आज जामथा के वीसीए स्टेडियम में विजय हजारे ट्राफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट [मध्य क्षेत्र] मैच में मध्यप्रदेश के खिलाफ सात कैच पकड़कर लिस्ट ए मैचों में नया रिकार्ड बनाया।

By Edited By: Publish:Thu, 23 Feb 2012 06:03 PM (IST) Updated:Thu, 23 Feb 2012 06:03 PM (IST)
रावत ने सात कैच लेकर बनाया राष्ट्रीय रिकार्ड

नई दिल्ली। रेलवे के विकेटकीपर महेश रावत ने आज जामथा के वीसीए स्टेडियम में विजय हजारे ट्राफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट [मध्य क्षेत्र] मैच में मध्यप्रदेश के खिलाफ सात कैच पकड़कर लिस्ट ए मैचों में नया रिकार्ड बनाया।

मध्य प्रदेश की टीम 48 रन पर ढेर हो गई जिसके बाद रेलवे ने नौ विकेट की आसान जीत दर्ज की। भारत ए के पूर्व खिलड़ी रावत ने चार मैचों शैलेंद्र गहलौत की गेंद पर जबकि दो कृष्णकांत उपाध्याय की गेंद पर लपके। उन्होंने अनुरीत सिंह की गेंद पर सातवां कैच लपककर नया राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया। रावत ने कहा, गेंद काफी सीम कर रही थी। शैलेंद्र और कृष्णकांत दोनों को ही काफी मूवमेंट मिल रहा था और मुझे कैच लपकने में कोई परेशानी नहीं हुई। मुझे मैच के बाद राष्ट्रीय रिकार्ड के बारे में पता चला। लिस्ट ए [50 ओवर का प्रारूप] मैचों में केवल दो विकेटकीपर ही रावत से अधिक कैच लपक पाए हैं। समरसेट के विकेटकीपर डेरेक टेलर और वारसेस्टरशर के विकेटकीपर जेम्स पाइप के नाम लिस्ट ए मैच में आठ-आठ कैच दर्ज हैं। बोलैंड के विकेटकीपर स्टीव पालफ्रेमान ने भी लिस्ट ए मैच में तीन स्टंपिंग सहित आठ शिकार किए हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी