राशिद खान समेत अफगानी खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे BBL के ज्यादातर मैच, ये है कारण

Big Bash League (BBL) का आने वाला सीजन दिसंबर में शुरू हो रहा है। ऐसे में अफगानिस्तान के कई खिलाड़ी इस टूर्नामेंट को बीच में मिस कर सकते हैं क्योंकि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक सीरीज का ऐलान कर दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 12:49 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 12:49 PM (IST)
राशिद खान समेत अफगानी खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे BBL के ज्यादातर मैच, ये है कारण
राशिद खान एडिलेड की टीम के लिए BBL खेलते हैं।

नई दिल्ली, जेएनएन। राशिद खान और अफगानिस्तान के अन्य क्रिकेटर स्टार मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान को 2020 बिग बैश लीग के एक बड़े हिस्से को मिस करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। इसके पीछे का कारण ये है कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आयरलैंड के खिलाफ एक दिवसीय सीरीज की घोषणा कर दी है। अफगानिस्तान बनाम आयरलैंड सीरीज ऑस्ट्रेलिया के इस टी20 टूर्नामेंट के बीच में होनी वाली है।

अफगानिस्तान बनाम आयरलैंड सीरीज 18 जनवरी को शुरू होने जा रही है। इस सीराज का दूसरा और तीसरा वनडे मैच क्रमशः 21 और 23 जनवरी को खेला जाएगा। ये सीरीज आइसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है। वहीं, इस सीरीज का टकराव बीबीएल के साथ होगा। 10 दिसंबर से बिग बैश लीग की शुरुआत हो रही है, जबकि फाइनल मैच बीबीएल 2020-21 का 6 फरवरी को खेला जाएगा।

राशिद खान, जिन्होंने पिछले तीन सत्रों में से एडिलेड स्ट्राइकर्स का प्रतिनिधित्व किया है। ऐसे में एक बार फिर से वे एडिलेड की टीम के लिए खेलना चाहते हैं। मोहम्मद नबी ने मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ करार पर हस्ताक्षर किए हैं, जबकि मुजीब उर रहमान ने ब्रिस्बेन हीट के साथ करार किया है। अफगानिस्तान के 15 वर्षीय स्पिनर नूर अहमद भी मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए प्रतियोगिता में खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जबकि जहीर खान के मेलबर्न स्टार्स के लिए साइन करने की उम्मीद है।

Afghanistan will host @Irelandcricket for a three-match ODI series in January 2021. The matches which are scheduled to be held on 18th, 21st and 23rd January respectively, are part of the ODI Super League for the 2023 ICC World Cup.#AFGvIRE pic.twitter.com/gSuXZpqdLG

— Afghanistan Cricket Board (@ACBofficials) November 17, 2020

ऑस्ट्रेलिया में आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना वायरस के प्रोटोकॉल के हिस्से के रूप में ऑस्ट्रेलिया के अनिवार्य 14-दिवसीय क्वारंटाइन नियमों के साथ, अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को अपने देश के लिए खेलने और टूर्नामेंट के व्यवसाय के अंत में लौटने के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ करीब तीन सप्ताह तक बिग बैश लीग से दूर रहेंगे। वहीं, राशिद खान को संभवतः अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड से श्रृंखला को छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच वनडे सीरीज का आयोजन अबू धाबी में होगा। 2020 बीबीएल के एक बड़े हिस्से के लिए राशिद खान के रूप में एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ न होना, टीम के लिए बहुत बड़ा झटका होगा, क्योंकि वह उनके मुख्य गेम चेंजर में से एक हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीबीएल फ्रेंचाइजी, खिलाड़ी और अफगानिस्तान बोर्ड एक समझौता कर सकते हैं, जो खिलाड़ियों को दोनों टूर्नामेंटों को मिस करने से रोक देगा।

chat bot
आपका साथी