रणजी ट्रॉफी 2018: आखिरी बार गौतम गंभीर को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलते देखेंगे फैंस

भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने मंगलवार को संन्यास की घोषणा कर दी।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Thu, 06 Dec 2018 07:44 AM (IST) Updated:Thu, 06 Dec 2018 07:44 AM (IST)
रणजी ट्रॉफी 2018: आखिरी बार गौतम गंभीर को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलते देखेंगे फैंस
रणजी ट्रॉफी 2018: आखिरी बार गौतम गंभीर को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलते देखेंगे फैंस

जेएनएन, नई दिल्ली। दिल्ली की कमजोर हुई टीम आंध्र के खिलाफ गुरुवार से यहां रणजी ट्रॉफी ग्रुप लीग मैच में खेलेगी तो सभी की नजरें गौतम गंभीर पर टिकी होंगी जो अंतिम बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उतरेंगे। दिल्ली की ओर से खेलने वाले सबसे बड़े नामों में से एक गंभीर फिरोजशाह कोटला मैदान पर संन्यास लेंगे और इस दौरान सोशल मीडिया पर काफी भावनाएं उमड़ने की उम्मीद हैं, जहां बायें हाथ के इस बल्लेबाज के काफी फालोअर हैं। 

आदर्श स्थिति में दिल्ली की टीम चाहती कि गंभीर कम से कम मौजूदा सत्र पूरा खेलें, लेकिन आइपीएल में अच्छा करार नहीं मिल पाने की आशंका के बीच गंभीर ने संन्यास लेना ही उचित समझा। किसी भी खिलाड़ी के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ संन्यास लेना सपना होता है लेकिन गंभीर खुश हैं कि वह अपनी शर्तों पर संन्यास ले रहे हैं। दिल्ली के कोच मिथुन मन्हास तीन खिलाड़ियों को पदार्पण का मौका देने की योजना बना रहे हैं, लेकिन इस दौरान आकर्षण का केंद्र गंभीर ही होंगे। अंडर-23 कप्तान जोंटी सिद्धू को पदार्पण का मौका मिल सकता है।

अगले जन्म में भी भारत के लिए क्रिकेट खेलना चाहूंगा  

भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने मंगलवार को संन्यास की घोषणा कर दी। 2003 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले गंभीर ने कहा कि वह अगले जीवन में भी भारत के लिए क्रिकेट खेलना चाहेंगे। गंभीर ने बुधवार को ट्वीट किया कि अपने देश के लिए 15 साल से ज्यादा क्रिकेट खेलने के बाद मैं इस खूबसूरत खेल से संन्यास लेना चाहता हूं। 

मैं अगले जीवन में भी क्रिकेट खेलना चाहूंगा, लेकिन जाहिर तौर पर भारत के लिए कुछ और जीत चाहूंगा, कुछ और शतक बनाना चाहूंगा। 2011 में वनडे विश्व कप जीतने वाले भारतीय टीम के सदस्य और फाइनल मैच के हीरो रहे गंभीर ने अंतरराष्ट्रीय करियर में 58 टेस्ट और 147 वनडे खेले।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी