भारत-पाकिस्तान साल में एक बार इस टूर्नामेंट में खेलते आ सकते हैं नजर, रमीज राजा करने जा रहे हैं बड़ी पहल

पाकिस्तान का प्रदर्शन साल 2021 में क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अच्छा रहा था और अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने कथित तौर पर 2022 में प्रतिष्ठित भारत-पाक प्रतिद्वंद्विता को फिर से शुरू करने पर अपना ध्यान केंद्रित किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 11 Jan 2022 06:00 PM (IST) Updated:Tue, 11 Jan 2022 06:00 PM (IST)
भारत-पाकिस्तान साल में एक बार इस टूर्नामेंट में खेलते आ सकते हैं नजर, रमीज राजा करने जा रहे हैं बड़ी पहल
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में लीग मैच में हराया था और आइसीसी वर्ल्ड कप में पहली बार पाकिस्तान ने भारत पर जीत दर्ज करने में सफलता हासिल की। बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ने नौ साल में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफलता हासिल की थी। पाकिस्तान का प्रदर्शन साल 2021 में क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अच्छा रहा था और अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने कथित तौर पर 2022 में प्रतिष्ठित भारत-पाक प्रतिद्वंद्विता को फिर से शुरू करने पर अपना ध्यान केंद्रित किया है।

ताजा जानकारी के मुताबिक पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा एक वार्षिक चतुष्कोणीय सीरीज का प्रस्ताव रखने जा रहे हैं जिसमें इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, भारत और पाकिस्तान शामिल होंगे। सफेद गेंद के प्रारूप में भारत-पाक प्रतिद्वंद्विता को पुनर्जीवित करने के मकसद से पीसीबी प्रमुख रमीज राजा अगली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की बैठक में पारंपरिक एशियाई प्रतिद्वंद्वियों और एशेज के कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच चतुष्कोणीय श्रृंखला का प्रस्ताव देंगे। एक्सप्रेस ट्रिब्यून और कोड स्पोर्ट्स आस्ट्रेलिया द्वारा दी गई एक रिपोर्ट के मुताबिक चार देशों का टी20 टूर्नामेंट खेलने का विचार पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और पाकिस्तान में शीर्ष क्रिकेट बोर्ड के वर्तमान अध्यक्ष द्वारा रखा गया है।

साल 2013 के बाद से भारत और पाकिस्तान सिर्फ आइसीसी और एसीसी के टूर्नामेंट में ही खेल रहे हैं। भारत और पाकिस्तान राजनीतिक तनाव की वजह से सिर्फ इन दो टूर्नामेंट में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं। आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान आखिरी बार एक दूसरे से टी20 वर्ल्ड कप 2021 में एक-दूसरे से भिड़े थे। इस मैच में भारत को पाकिस्तान ने 10 विकेट से बड़े अंतर से हराया था। भारत इस वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज से आगे नहीं जा पाया था और उसका दूसरी बार खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया था। 

chat bot
आपका साथी