पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड न्यूजीलैंड के दौरे पर ले जाएगा 4 टीमों के बराबर खिलाड़ी, रिपोर्ट आई सामने

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड साल 2020 के आखिर और 2021 की शुरुआत में न्यूजीलैंड में होने वाली द्विपक्षीय सीरीज के लिए 40-45 खिलाड़ी ले जा सकता है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 11 Sep 2020 09:28 AM (IST) Updated:Fri, 11 Sep 2020 09:28 AM (IST)
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड न्यूजीलैंड के दौरे पर ले जाएगा 4 टीमों के बराबर खिलाड़ी, रिपोर्ट आई सामने
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड न्यूजीलैंड के दौरे पर ले जाएगा 4 टीमों के बराबर खिलाड़ी, रिपोर्ट आई सामने

लाहौर, एजेंसी। पाकिस्तान की टीम को दिसंबर 2022 से जनवरी 2021 में न्यूजीलैंड का दौरा करना है। इस दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक बड़ा और हैरान करने वाला फैसला ले सकता है। जी हां, पाकिस्तान के टीम 20 या 25 खिलाड़ियों के साथ नहीं, बल्कि 40 से 45 खिलाड़ियों के साथ न्यूजीलैंड के दौरे पर जा सकती है। ऐसा पहली बार होगा जब किसी देश का इतना बड़ा दल द्विपक्षीय सीरीज के लिए किसी दूसरे देश जाएगा।

न्यूज एजेंसी पीटीआइ ने क्रिकेट पाकिस्तान का हवाला देते हुए कहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी एक बड़ा दल न्यूजीलैंड भेज सकता है, जिसमें पाकिस्तान की ए टीम के खिलाड़ी भी होंगे। पाकिस्तान की ए टीम न्यूजीलैंड में चार दिवसीय क्रिकेट खेलेगी। इसके बाद सीनियर टीमों के बीच टेस्ट क्रिकेट में प्रतिस्पर्धा होगी। पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम को न्यूजीलैंड की सरजमीं पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।

पीसीबी से जुड़े सूत्र ने कहा है, "न्यूजीलैंड में सख्त कोविड-19 नियमों और प्रोटोकॉल के कारण खिलाड़ियों की संख्या दोनों वर्गों में होगी और खिलाड़ियों और अधिकारियों के जल्दी पहुंचने के बाद अपने मैच शुरू करने से पहले 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहना होगा और फिर इसके बाद बायो-सिक्योर बबल में प्रवेश करना होगा।" हालांकि, इतने सारे खिलाड़ी न्यूजीलैंड की यात्रा करने के लिए तैयार हैं, इस बात को लेकर चिंताएं हैं कि घरेलू सीजन कितना प्रतिस्पर्धी होगा।

सूत्र ने कहा है, "समस्या यह है कि कोरोना वायरस की स्थिति के कारण यदि बहुत से शीर्ष खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड भेजा जाता है तो घरेलू प्रतियोगिताओं की गुणवत्ता बुरी तरह से प्रभावित होगी।" बता दें कि पाकिस्तान की टीम हाल ही में इंग्लैंड से लौटी है। इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान के करीब 30 खिलाड़ी गए थे। दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और फिर इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी। टेस्ट सीरीज 1-0 से इंग्लैंड ने जीती थी, जबकि टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी।

chat bot
आपका साथी