पाक टेस्ट टीम में रहे एकमात्र पारसी क्रिकेटर का निधन

कराची। अभाव से जूझते रहे पाकिस्तानी टेस्ट टीम के एकमात्र पारसी पूर्व क्रिकेटर रूसी दिनशॉ का निधन हो गया, जिससे अपने पूर्व खिला़ि़डयों का ख्याल नहीं रख पाने के लिए एक बार फिर पीसीबी आलोचना के घेरे में है।

By Edited By: Publish:Wed, 26 Mar 2014 04:16 PM (IST) Updated:Wed, 26 Mar 2014 04:17 PM (IST)
पाक टेस्ट टीम में रहे एकमात्र पारसी क्रिकेटर का निधन

कराची। अभाव से जूझते रहे पाकिस्तानी टेस्ट टीम के एकमात्र पारसी पूर्व क्रिकेटर रूसी दिनशॉ का निधन हो गया, जिससे अपने पूर्व खिला़ि़डयों का ख्याल नहीं रख पाने के लिए एक बार फिर पीसीबी आलोचना के घेरे में है। 86 साल के दिनशॉ मानसिक बीमारी से जूझ रहे थे।

बाएं हाथ के बल्लेबाज और स्पिनर दिनशॉ 1952--53 में भारत का दौरा करने वाली पाकिस्तानी टीम के सदस्य थे। मृत्यु से पहले वो कराची पारसी इंस्टीटयूट (केपीआइ) और ट्रैफिक सिग्नलों पर भीख मांगते रहे। साठ की उम्र के बाद वह अवसाद से घिरे रहने लगे थे और फिर पता चला कि उन्हें स्किजोफ्रेनिया है। उन दिनों बिजली के झटकों से उसका उपचार होता था जिससे वह टूट गए थे। पूर्व टेस्ट कप्तान आमिर सोहेल ने कहा, 'दिनशॉ की स्थिति के बारे में सुनकर बहुत बुरा लग। भले ही उन्होंने कभी टेस्ट मैच नहीं खेला हो, लेकिन वह पाकिस्तान की पहली टेस्ट टीम के सदस्य थे।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

केपीआइ के मुख्य क्यूरेटर हुसैन ने कहा कि वह रोज कराची पारसी इंस्टीटयूट के मैदान पर आते थे और लोगों से पांच-दस रपये मांगा करते थे। मैंने उन्हें उनके चरम में देखा है और यह बेहद दुखद है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और किसी क्रिकेटर ने उनकी सुध नहीं ली।

chat bot
आपका साथी