द.अफ्रीका दौरे से बीसीसीआइ ने लिया सबक, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अब होगा ये प्रयोग

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में पहले 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इसके बाद उसने वनडे और टी-20 सीरीज अपने नाम किया था।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sun, 11 Mar 2018 11:42 AM (IST) Updated:Sun, 11 Mar 2018 05:02 PM (IST)
द.अफ्रीका दौरे से बीसीसीआइ ने लिया सबक, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अब होगा ये प्रयोग
द.अफ्रीका दौरे से बीसीसीआइ ने लिया सबक, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अब होगा ये प्रयोग

मुंबई, पीटीआइ। दक्षिण अफ्रीका के दौरे से सीख लेते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने फैसला किया कि अब टीम इंडिया किसी भी विदेशी दौरे पर पहले सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगी और फिर टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। यह फैसला विदेशी पिचों और माहौल से अभ्यस्त होने को ध्यान में रखकर लिया गया है।

शनिवार को बीसीसीआइ के सीईओ राहुल जौहरी ने कहा कि टीम मैनेजमेंट की प्रतिक्रिया मिलने के बाद हमने फैसला किया है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया टेस्ट सीरीज से पहले सीमित ओवरों की सीरीज खलेगी ताकि खिलाड़ी वहां के माहौल से अभ्यस्त होने हो सकें। गर्मियों में इंग्लैंड के दौरे के बाद अगली सर्दियों में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया जाएगी और हमने पहले सीमित ओवरों की सीरीज खेलने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को तैयार कर लिया है।

साथ ही जौहरी ने कहा कि आगामी पांच साल के भारतीय टीम के कार्यक्रम की घोषणा अब पहले ही कर दी जाएगी। यह पहला मौका होगा जब आपके पास दिन और तारीख के हिसाब से भारतीय टीम के अगले पांच वर्षो का कैलेंडर होगा। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में पहले 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इसके बाद उसने वनडे और टी-20 सीरीज अपने नाम किया था।

घरेलू क्रिकेटरों की फीस और बढ़ाने की जरूरत : गांगुली

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने घरेलू क्रिकेटरों की फीस को और बढ़ाने के लिए बीसीसीआइ से अनुरोध किया है। हाल ही में घरेलू क्रिकेटरों की फीस को बढ़ाए जाने पर गांगुली ने कहा कि यह राहुल (जौहरी) और बोर्ड की ओर से लिया गया सराहनीय कदम है। जैसा कि मैंने उससे कहा था कि मैं फर्स्ट क्लास खिलाड़ियों की फीस को बढ़ाने के लिए पिछले डेढ साल से प्रयास कर रहा था। मैं अभी भी उनसे (राहुल) से निवेदन करुंगा की इसे थोड़ा और बढ़ाएं क्योंकि वे फर्स्ट क्लास खिलाड़ी हैं और उनमें से ज्यादातर अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली नही बन पाएंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी