इस स्पिनर के लिए आसान नहीं है आइपीएल की राह

कोलकाता नाइटराइडर्स के दिग्गज स्पिनर सुनील नरेन को भले ही आइसीसी से खेलने की स्वीकृति मिल गई हो, लेकिन आइपीएल में उनके खेलने की राह इतनी आसान नजर नहीं आती। आइपीएल खेलने से पहले वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी को अवैध गेंदबाजी एक्शन के लिए चेन्नई में एक और परीक्षण कराना

By sanjay savernEdited By: Publish:Thu, 02 Apr 2015 09:13 AM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2015 01:01 PM (IST)
इस स्पिनर के लिए आसान नहीं है आइपीएल की राह

कोलकाता। कोलकाता नाइटराइडर्स के दिग्गज स्पिनर सुनील नरेन को भले ही आइसीसी से खेलने की स्वीकृति मिल गई हो, लेकिन आइपीएल में उनके खेलने की राह इतनी आसान नजर नहीं आती। आइपीएल खेलने से पहले वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी को अवैध गेंदबाजी एक्शन के लिए चेन्नई में एक और परीक्षण कराना होगा। यह बात बीसीसीआइ अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने कही।

डालमिया ने कहा, 'मैंने उनसे (केकेआर प्रबंधन) बात की है। नरेन को दोबारा परीक्षण कराना होगा। डालमिया के कार्यालय ने पुष्टि की कि परीक्षण चेन्नई की श्री रामचंद्र यूनिवर्सिटी में होगा।

नरेन को 2014 चैंपियंस लीग टी-20 के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण प्रतिबंधित किया गया था और उन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ फाइनल में नहीं खेलने दिया गया था, जो कोलकाता नाइटराइडर्स से आठ विकेट से हार गया था। बाद में नवंबर के भारत दौरे के लिए वेस्टइंडीज की टीम से भी इस स्पिनर को बाहर कर दिया गया था। उन्होंने बाद में 2015 विश्व कप में भी नहीं खेलने का फैसला किया।

वेस्टइंडीज के क्रिकेटर ने इसके बाद अपने एक्शन में सुधार की दिशा में काम किया और आइसीसी ने लोगबोरो में बायो मैकेनिकल परीक्षण के बाद उन्हें खेलने की स्वीकृति दे दी। बीसीसीआइ ने आइसीसी की रिपोर्ट को स्वीकार करने से इन्कार कर दिया और जोर देकर कहा कि त्रिनिदाद के इस स्पिनर को एक बार फिर परीक्षण कराना होगा। केकेआर ने इसके बाद अदालत की शरण में जाने की बात कही थी।


क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी