गांगुली को भूले शास्त्री, तो इस महान विदेशी गेंदबाज ने ऐसे दिलाई दादा की याद

रवि शास्त्री ने भारती क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों की एक सूची तैयार की लेकिन वो इस सूची में सौरव गांगुली का नाम शामिल करना भूल गए।

By ShivamEdited By: Publish:Mon, 09 Jan 2017 09:34 PM (IST) Updated:Tue, 10 Jan 2017 10:29 AM (IST)
गांगुली को भूले शास्त्री, तो इस महान विदेशी गेंदबाज ने ऐसे दिलाई दादा की याद

कोलकाता। रवि शास्त्री ने भारती क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों की एक सूची तैयार की लेकिन वो इस सूची में सौरव गांगुली का नाम शामिल करना भूल गए। इसके जवाब में एक महान खिलाड़ी ने रवि शास्त्री को गांगुली की महानता याद दिला दी। दिलचस्प बात ये है कि ये खिलाड़ी भारतीय नहीं बल्कि श्रीलंकाई है।

ये और कोई नहीं बल्कि महान श्रीलंकाई गेंदबाज मुथैया मुरलीथरन हैं। मुरलीथरन ने अपने ही अंदाज में रवि शास्त्री को याद दिलाया है कि वो एक महान भारतीय कप्तान का नाम अपनी सूची में शामिल करना भूल गए हैं (या ये कहें कि कुछ पुराने विवादों के चलते जानबूझकर शामिल नहीं किया)।

मुरलीथरन ने कहा, 'बिल्कुल गांगुली ने कप्तानी हासिल करने के बाद भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार काम किया। मेरे मुताबिक गांगुली महान कप्तान थे। ये तो सबकी अपनी सोच होती है, शायद वो (शास्त्री) गांगुली को भूल गए होंगे लेकिन मैं उनके बारे में नहीं कह सकता।' क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने 'विजन 2020' प्रोग्राम के तहत मुरलीथरन को अपना स्पिन गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रवि शास्त्री ने भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों की अपनी सूची जारी करते हुए धौनी को 'दादा कप्तान' का नाम दिया और एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में गांगुली को इस लिस्ट में शामिल नहीं किया। गौरतलब है कि गांगुली और शास्त्री के बीच कुछ समय पहले शब्दों की काफी खींचातनी हुई थी जब गांगुली की सदस्यता वाले बीसीसीआइ की सलाहकार समिति ने शास्त्री को नजरअंदाज करते हुए गांगुली को टीम इंडिया का नया कोच चुना था।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी