टेस्ट सीरीज में स्टेन एंड कंपनी का सामना करने को तैयार ये भारतीय बल्लेबाज

मुूरली विजय ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी काफी पहले शुरू कर दी थी। पिछले चार सीरीज से टीम इंडिया के प्रमुख ओपनर के रूप में खेल रहे विजय अब ‍दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में डेल स्टेन एंड कंपनी का सामना करने के लिए पूरी

By sanjay savernEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2015 03:30 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2015 06:30 PM (IST)
टेस्ट सीरीज में स्टेन एंड कंपनी का सामना करने को तैयार ये भारतीय बल्लेबाज

चेन्नई। मुूरली विजय ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी काफी पहले शुरू कर दी थी। पिछले चार सीरीज से टीम इंडिया के प्रमुख ओपनर के रूप में खेल रहे विजय अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में डेल स्टेन एंड कंपनी का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

विजय ने पिछली चार सीरीज में 40.60, 60.25, 150 और 41.00 की औसत से रन बनाए है। 31 वर्षीय विजय का यह प्रदर्शन उनकी निरंतरता को दर्शाता है। वैसे यह सलामी बल्लेबाज हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में अंतिम दो टेस्ट मैच नहीं खेल पाया था।

द. अफ्रीका के खिलाफ सीरीज की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर विजय ने कहा- 'मैं मानसिक रूप से सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार हूं और सीरीज के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। डेल स्टेन और मोर्ने मॉर्केल की उपस्थिति के कारण द. अफ्रीकी गेंदबाजी आक्रमण हमेशा ही अच्छा रहता है। मैंने फिटनेस हासिल कर ली है और मुझे अच्छी शुरुआत की उम्मीद है।'

विजय ने कहा कि द. अफ्रीकी टीम के खिलाफ 2013-14 सीरीज में डरबन में खेली 97 रनों की पारी की वजह से उनका मनोबल बहुत ऊंचा है। उन्होंने कहा- इतने शानदार गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ रन बनाना संतोषदायक रहता है। मैं हमेशा ही टीम को अच्छी शुरुआत देना चाहता हूं। अपने पार्टनर के साथ टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने से शानदार बात कोई नहीं होती है।

शिखर धवन के साथ संबंधों के बारे में पूछे जाने पर विजय ने कहा- मेरा मानना है कि हम मैदान के बाहर भी बहुत अच्छे दोस्त हैं और हमारा तालमेल बहुत अच्छा है। जब हम बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं तो यह एक-दूसरे को अच्छी तरह समझते हैं। हमें एक-दूसरे की बल्लेबाजी की शैली पसंद है और हम बातचीत के जरिए एक-दूसरे का मनोबल बढ़ाते रहते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी