MS Dhoni ने शुरू की बड़े टूर्नामेंट के लिए ट्रेनिंग, BCCI ने सालाना कॉन्ट्रैक्ट से रखा है बाहर

BCCI ने एमएस धौनी को सालाना कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रखा है। इसी बीच MS Dhoni ने बड़े टूर्नामेंट के लिए ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 16 Jan 2020 07:42 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jan 2020 07:42 PM (IST)
MS Dhoni ने शुरू की बड़े टूर्नामेंट के लिए ट्रेनिंग, BCCI ने सालाना कॉन्ट्रैक्ट से रखा है बाहर
MS Dhoni ने शुरू की बड़े टूर्नामेंट के लिए ट्रेनिंग, BCCI ने सालाना कॉन्ट्रैक्ट से रखा है बाहर

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार 16 जनवरी को केंद्रीय अनुबंध का ऐलान किया, जिसमें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का नाम शामिल नहीं था। हालांकि, इससे पहले एमएस धौनी को इस बात की सूचना बीसीसीआइ के अधिकारी ने दे दी थी कि उनका नाम एनुअल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया जा रहा है, क्योंकि वे बोर्ड के नियमों पर खरे नहीं उतरते। उधर, उनके करियर के खत्म होने की अटकलों के बीच गुरुवार को ही एमएस धौनी ने अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

एमएस धौनी गुरुवार को रांची स्थित स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में झारखंड रणजी टीम के साथ अभ्यास करने पहुंच गए। इसकी जानकारी न तो वहां के लोगों को थी और न ही किसी खिलाड़ी को। 38 साल के धौनी लंबे समय के बाद अपनी घरेलू टीम के साथ रांची में अभ्यास के लिए उतरे। इसके जरिए वे आगामी इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के अगले सीजन के लिए अपनी तैयारियों को पुख्ता करना चाहेंगे।

किसी को भी नहीं थी धौनी के आने की जानकारी

झारखंड टीम प्रबंधन से जुड़े सूत्र के अनुसार उन्हें भी नहीं पता था कि धौनी टीम के साथ अभ्यास करने आ रहे हैं। सूत्र ने बताया है, "धौनी ने कुछ देर बल्लेबाजी की और अन्य नियमित अभ्यास में शामिल हुए। धौनी के टीम के साथ अभ्यास की करने की जानकारी किसी को भी नहीं थी।" झारखंड को रणजी ट्रॉफी में अगला मुकाबला रविवार 19 जनवरी से उत्तराखंड के खिलाफ खेलना है।

गौरतलब है कि पिछले 2018-19 के सीजन में महेंद्र सिंह धौनी को बीसीसीआइ ने ए कैटेगरी में रखा था, जिसमें खिलाड़ी को 5 करोड़ रुपये सालाना दिए जाते हैं, लेकिन 9 जुलाई 2019 के बाद से धौनी ने कोई भी प्रतियोगी क्रिकेट नहीं खेला है। इस दिन भारत को विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार मिली थी। उस मैच में धौनी ने अर्धशतकीय पारी खेली थी, लेकिन रन आउट हो गए थे।

chat bot
आपका साथी