IPL 2020 के लिए प्रैक्टिस पर लौटे MS Dhoni, क्रिकेट फैंस को जल्द दिखेगा हेलिकॉप्टर शॉट

महेंद्र सिंह धौनी ने IPL 2020 के लिए पसीना बहाना शुरू कर दिया है। नेट्स में एमएस धौनी ने जमकर मशीन वाली गेंदबाजी का सामना किया।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 09:08 AM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 09:08 AM (IST)
IPL 2020 के लिए प्रैक्टिस पर लौटे MS Dhoni, क्रिकेट फैंस को जल्द दिखेगा हेलिकॉप्टर शॉट
IPL 2020 के लिए प्रैक्टिस पर लौटे MS Dhoni, क्रिकेट फैंस को जल्द दिखेगा हेलिकॉप्टर शॉट

नई दिल्ली, जेएनएन। अगर 100 फीसदी क्रिकेट फैंस को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के शुरू होने का इंतजार है, तो इसमें से आधे से ज्यादा फैंस महेंद्र सिंह धौनी की मैदान पर वापसी के लिए बेताब हैं। जुलाई 2019 से एक भी मैच नहीं खेलने वाले एमएस धौनी आइपीएल 2020 में वापसी करने वाले हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धौनी आइपीएल की तैयारियों में जुट गए हैं और अपने हेलिकॉप्टर शॉट्स के जरिए फैंस का मनोरंजन करने वाले हैं।

19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में शुरू होने जा रहे आइपीएल के 13वें सीजन के लिए सीएसके के कप्तान एमएस धौनी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। चेन्नई की टीम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने हाल ही में कहा था कि धौनी के हेलिकॉप्टर शॉट जल्दी देखने को मिलेंगे और ऐसा होता भी दिखाई दे रहा है, क्योंकि धौनी नेट्स में लौट आए हैं। हालांकि, वे लगातार प्रैक्टिस नहीं कर रहे हैं, क्योंकि इतने लंबे समय तक वे क्रिकेट से दूर रहे हैं।

दरअसल, एमएस धौनी ने रांची के झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (JSCA) स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में प्रैक्टिस शुरू कर दी है। आइपीएल से पहले धौनी ने इंडोर प्रैक्टिस की। लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से धौनी गेंदबाजों का प्रयोग तो नहीं कर सकते थे, लेकिन उन्होंने रांची के स्टेडियम में बॉलिंग मशीन से जमकर प्रैक्टिस की और चौके-छक्के लगाए। इस बात की जानकारी जेएससीए के कर्मचारी ने द न्यू इंडियन एक्सप्रेस को दी।

झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के एक पदाधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, "उन्होंने (धौनी) पिछले सप्ताह जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम परिसर का दौरा किया। उन्होंने गेंदबाजी मशीन का उपयोग करते हुए इनडोर सुविधा में अभ्यास किया। उन्होंने वीकेंड में दो दिनों तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया, लेकिन तब से वापस नहीं आए। मुझे ईमानदारी से पता नहीं है कि उनकी योजनाएं क्या हैं या वह प्रशिक्षण के लिए वे अब वापस आएंगे या नहीं। हम केवल इतना जानते हैं कि उन्होंने अभ्यास के लिए सुविधाएं देखने के लिए दौरा किया है।"

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि लॉकडाउन लागू होने से पहले धौनी आइपीएल की तैयारियों के लिए वहां की सुविधाओं का नियमित रूप से इस्तेमाल करते थे। CSK टीम के 20 अगस्त को चेन्नई में इकट्ठा होने की उम्मीद है, इससे पहले कि खिलाड़ियों को यूएई के लिए रवाना किया जाए, धौनी के पास रांची में प्रशिक्षण की अधिकांश सुविधा प्राप्त करने के लिए कुछ सप्ताह बाकी हैं।

chat bot
आपका साथी