उत्तर प्रदेश के इस धुरंधर की जोरदार वापसी, वेस्टइंडीज के खिलाफ मचाया धमाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में मो. शमी ने शानदार गेंदबाजी की और चार विकेट झटके।

By ShivamEdited By: Publish:Sat, 23 Jul 2016 09:30 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jul 2016 05:52 AM (IST)
उत्तर प्रदेश के इस धुरंधर की जोरदार वापसी, वेस्टइंडीज के खिलाफ मचाया धमाल

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच एंटीगा में जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन आज अमरोहा (उत्तर प्रदेश) के शानदार गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार वापसी की है। शमी ने आते ही विरोधी टीम को अपनी पेस और स्विंग से परेशान किया है। साथ ही उन्होंने एक रिकॉर्ड भी बना दिया है।

तस्वीरें: विराट के इस विकेट कीपर ने मचाया रिकॉर्डतोड़ धमाल, धौनी को छोड़ा पीछे

- चार विकेट चटकाए

पहली पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए शमी ने चार विकेट झटके। उन्होंने मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले वेस्टइंडीज के ओपनर चंद्रिका को पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

जबकि तीसरे दिन पहली पारी में उन्होंने वेस्टइंडीज के मध्यक्रम के धाकड़ खिलाड़ी डेरेन ब्रावो (11) को आउट कर दिया। दोनों ही बार विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने विकेट के पीछे कैच लपका। इसके बाद उन्होंने सैमुअल्स को एक रन जबकि ब्लैकवुड को बिना खाता खोले ही पलेवियन का रास्ता दिखाया।

जानिए, क्यों टेस्ट कप्तान विराट कोहली के लिए 21 जुलाई है बेहद लकी

- पचासे का शानदार रिकॉर्ड

50 विकेट पूरे किए मुहम्मद शमी ने 13 टेस्ट मैचों में। वेंकटेश प्रसाद की बराबरी की। उनसे कम मैचों में कोई भी भारतीय गेंदबाज ये कमाल नहीं कर पाया है।

- डेढ़ साल बाद लौटे हैं

शमी ने टेस्ट क्रिकेट में तकरीबन डेढ़ साल बाद वापसी की है। चोटिल होने के कारण वो लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर रहे थे। आखिरी बार उन्होंने जनवरी 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में टेस्ट मैच खेला था जहां उन्होंने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 1 विकेट लिया था।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी