मिस्बाह उल हक को दोहरी जिम्मेदारी के लिए PCB हर साल देगी इतने करोड़ रुपये

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी ही टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मुख्य कोच और चयनकर्ता चुन लिया गया है.

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 06 Sep 2019 02:00 PM (IST) Updated:Fri, 06 Sep 2019 02:00 PM (IST)
मिस्बाह उल हक को दोहरी जिम्मेदारी के लिए PCB हर साल देगी इतने करोड़ रुपये
मिस्बाह उल हक को दोहरी जिम्मेदारी के लिए PCB हर साल देगी इतने करोड़ रुपये

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी ही टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को टीम में अब दोहरी जिम्मेदारी दी है। मिस्बाह उल हक को तीन साल के कार्यकाल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मुख्य कोच और चयनकर्ता चुन लिया गया है। मिस्बाह उल हक को इन दो बड़ी जिम्मेदारियों को मोटी रकम मिलने वाली है, जिसका खुलासा हो गया है। पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मिस्बाह उल हक को इस दोहरी जिम्मेदारी के लिए 2.8 मिलियन रुपये हर साल मिलने वाले हैं।

पाकिस्तान टीम के नए हेड कोच और चीफ सलेक्टर बने मिस्बाह उल हक के लिए पहला असाइनमेंट श्रीलंका का पाकिस्तान दौरान है। पाकिस्तानी टीम साल 2009 के हमले (श्रीलंकाई की टीम बस पर लाहौर में हमला हुआ था) के बाद पहली बार श्रीलंकाई टीम की मेजबानी करेगी। इसी महीने पाकिस्तान की टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है, जिसमें पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद होंगे।

ये भी पढ़ेंः मिस्बाह बने पाकिस्तान टीम के कोच और सलेक्टर तो शोएब अख्तर ने ऐसे लिए मजे

वर्ल्ड कप 2019 के बाद पाकिस्तान की टीम पहली बार कोई अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलने उतरेगी। पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हो गई थी। इसके बाद कोच मिकी आर्थर समेत बाकी सपोर्ट स्टाफ की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने छुट्टी कर दी थी। साल 2019 पाकिस्तान की टीम के लिए बेहद शर्मनाक रहा है। पाकिस्तान को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में लगातार हार झेलनी पड़ी है। ऐसे में मिस्बाह के कंधों पर अब बड़ी जिम्मेदारी है।

इतने करोड़ रुपये है मिस्बाह उल हक की सेलरी

पाकिस्ती मीडिया के मुताबिक, पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) मुख्य कोच और चयनकर्ता की भूमिका के लिए करीब तीन करोड़ रुपये (2.8 मिलियन) हर साल देगा। पाकिस्तानी मीडिया ने इस बात का भी खुलासा किया है कि पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्ग्ज खिलाड़ी और मुख्य चयनकर्ता रहे इंजमाम उल हक को कितनी सेलरी मिलती थी। खबर के मुताबिक, इंजमाम उल हक को उनकी भूमिका के लिए 1.6 मिलियन रुपये मिलते थे।

ये भी पढ़ेंः बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहे मोहम्मद नबी ने किया संन्यास का ऐलान, ये है कारण

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मिस्बाह उल हक को इस शर्त के साथ तीन साल के करार रखा है कि वे भविष्य में कभी पाकिस्तान टीम के लिए इतनी बड़ी जिम्मेदारी नहीं निभा पाएंगे। इनके अलावा वकार यूनिस को पाकिस्तान टीम का बोलिंग कोच तीन साल के लिए नियुक्त किया गया है। वकार यूनिस को मिस्बाह उल हक के कहने पर टीम के साथ जोड़ा है।

chat bot
आपका साथी