पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक पाए गए कोरोना पाजिटिव, वेस्टइंडीज में रहेंगे कुछ दिन

पाकिस्तान टीम का वेस्टइंडीज दौरा मंगलवार को समाप्त हो गया है लेकिन इसके बाद पाकिस्तान टीम के लिए बुरी खबर ये सामने आई कि टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक पाकिस्तान के लिए रवाना होने से पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 09:47 AM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 09:47 AM (IST)
पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक पाए गए कोरोना पाजिटिव, वेस्टइंडीज में रहेंगे कुछ दिन
मिस्बाह उल हक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक को वेस्टइंडीज से स्वदेश रवाना होने से पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। यही कारण है कि पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी और बाकी सपोर्ट स्टाफ के सदस्य देश रवाना हो जाएंगे, लेकिन मिस्बाह उल हक को जमैका में क्वारंटाइन की अवधि पूरी करनी होगी। इसके अलावा उनको पाकिस्तान जाने से पहले आरटी-पीसीआर के दो परिणामों की नेगेटिव रिपोर्ट भी पेश करनी होगी।

पाकिस्तान के मुख्य कोच वेस्टइंडीज दौरे पर गए पाकिस्तानी दल के एकमात्र सदस्य हैं, जो पाकिस्तान जाने से पहले आरटी-पीसीआर टेस्ट में पाजिटिव पाए गए हैं। मिस्बाह, जिनको कोरोना का कोई लक्षण नहीं हैं, अब जमैका में 10 दिनों के लिए संगरोध में रहेंगे और बाद में कोविड-19 टेस्ट को पूरा करने पर उन्हें पाकिस्तान लौटने की अनुमति दी जाएगी। पाकिस्तान टीम के अन्य सभी सदस्य बुधवार (25 अगस्त) को तय कार्यक्रम के अनुसार वापस लौटेंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी द्वारा जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है, "पीसीबी लगातार क्रिकेट वेस्टइंडीज के संपर्क में है, जिन्होंने पुष्टि की है कि मिस्बाह को उनके स्वास्थ्य की देखभाल के लिए एक चिकित्सा विशेषज्ञ के साथ 10 दिवसीय संगरोध के लिए दूसरे होटल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।" माना जा रहा है कि मिस्बाह उल हक अपने अगले असाइनमेंट से पहले ठीक हो जाएंगे। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ एक घरेलू सीरीज खेलनी है, जो 17 सितंबर से शुरू हो रही है। इसमें तीन एकदिवसीय और पांच टी20 इंटरनेशनल मैच शामिल हैं।

वेस्टइंडीज के अपने दौरे पर पाकिस्तान ने T20I सीरीज 1-0 से जीती थी। इस सीरीज के तीन मैच बारिश में धुल गए थे। वहीं, इस टी20 सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई, जिसका पहला मैच मेजबान टीम ने एक विकेट से जीता था, जबकि जमैका में पाकिस्तान को 109 रन से जीत मिली थी। इस तरह पाकिस्तान की टीम ने मेजबान वेस्टइंडीज से टेस्ट सीरीज में हिसाब बराबर किया।

chat bot
आपका साथी