दो खिलाड़ियों ने बाउंड्री पर मिलकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच, लेकिन हो गया विवाद; देखें Video

बिग बैश लीग (BBL) में मैच रेनशॉ के प्रयास से बाउंड्री लाइन पर लिया गया एक कैच विवादों में बना हुआ है जिस पर मैथ्य वेड आउट हुए।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 09 Jan 2020 04:15 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jan 2020 06:06 PM (IST)
दो खिलाड़ियों ने बाउंड्री पर मिलकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच, लेकिन हो गया विवाद; देखें Video
दो खिलाड़ियों ने बाउंड्री पर मिलकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच, लेकिन हो गया विवाद; देखें Video

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग (BBL) के एक मुकाबले में एक कैच उस समय विवादों का हिस्सा बन गया जब एक खिलाड़ी ने बाउंड्री लाइन के बाहर जाकर हवा में उछलकर गेंद को मैदान के अंदर किया और फिर दूसरे खिलाड़ी ने उस गेंद को कैच किया। इसके बाद बल्लेबाज मैथ्यू वेड को आउट दे दिया। यही वो वाकया रहा जो इस मैच में सुर्खियों में रहा और सोशल मीडिया पर ये कैच छाया है, जिसे लोग आउट ओर नॉट आउट के नाम से ट्वीट कर रहे हैं।

दरअसल, बीबीएल का 29वां मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा में मेजबान ब्रिसबेन हीट (Brisbane Heat) और होबार्ट हरिकेन्स (Hobart Hurricanes) के बीच जारी था। होबार्ट की टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी तो उनकी पारी के 15वें ओवर में टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड बल्लेबाजी कर रहे थे। वेड ने गेंद को लॉन्ग ऑन पर खेला जहां मैच रेनशॉ फील्डिंग कर रहे थे। रेनशॉ ने बाउंड्री की ओर आती गेंद को कैच किया, लेकिन अपना संतुलन नहीं बना पाए।

अपना संतुलन बनाने और फिर से कैच को पकड़ने के लिए उन्होंने गेंद को हवा में उछाल दिया, लेकिन गेंद बाउंड्री रोप के बाहर चली गई। ऐसे में उन्होंने बाउंड्री के बाहर रहकर उछलते हुए गेंद को दूसरे खिलाड़ी टॉम बैंटन के पास फेंक दिया। बैंटन ने गेंद पकड़ी और काफी देर तक चेक करने के बाद थर्ड अंपायर ने बल्लेबाज मैथ्यू वेड को आउट करार दे दिया। आप भी इस अद्भुत कैच और फील्डिंग की वीडियो देखिए और सोचिए क्या यह खिलाड़ी आउट है या फिर ये छक्का होना चाहिए।

This is genuinely blowing our mind. After all that, Matthew Wade is GONE!

What a @KFCAustralia Bucket Moment | #BBL09 pic.twitter.com/vT3BtmYGU8

— KFC Big Bash League (@BBL) 9 January 2020

हालांकि, पारी खत्म होने के बाद बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए कहा था कि फील्डिंग अच्छी थी, लेकिन नियम क्या हैं इस बात की जानकारी उनको नहीं है।

chat bot
आपका साथी