पूर्व आस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू हेडन को बनाया गया पाकिस्तान का बल्लेबाजी कोच, ये दिग्गज होगा गेंदबाजी कोच

अब जानकारी मिली है कि आइसीसी टी20 विश्व कप जैसे अहम टू्र्नामेंट को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने पूर्व आस्ट्रेलियाई विस्फोटक ओपनर हेडन को टीम का कोच न्यूक्त किया है। गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर को दी गई है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 03:28 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 07:55 PM (IST)
पूर्व आस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू हेडन को बनाया गया पाकिस्तान का बल्लेबाजी कोच, ये दिग्गज होगा गेंदबाजी कोच
आस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन साथी शेन वाटसन के साथ -फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों बदलाव के दौर के गुजर रहा है। पीसीबी के प्रमुख की जिम्मेदारी पूर्व कप्तान रमीज रजा को दी गई है। आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर को यूएई में होने वाले आगामी आइसीसी टी-20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम की कोचिंग टीम का हिस्सा बनाया गया है। पीसीबी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष रमीज राजा ने सोमवार को यह घोषणा की।

पाकिस्तान क्रिकेट में शामिल होने से पहले ही रमीज ने बड़े बदलाव की बता कही थी। उनको अध्यक्ष पद के लिए नामित होने के तुरंत बाद ही टीम को मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने अपने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इस बता की जानकारी पीसीबी ने सोशल मीडिया के जरिए साझा की थी। 

Hayden, Philander appointed consultant coaches for ICC Men's T20 World Cup 2021

More: https://t.co/LAlnf35B0j pic.twitter.com/99VeXPmB7e

— PCB Media (@TheRealPCBMedia) September 13, 2021

हेडन और फिलैंडर की नियुक्ति मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस के लगभग दो साल के कार्यकाल के बाद अपने-अपने पदों से इस्तीफा देने के एक सप्ताह बाद हुई है। पीसीबी ने इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए पूर्व टेस्ट स्पिनर सकलैन मुश्ताक और आलराउंडर अब्दुल रज्जाक को अंतरिम कोच के रूप में नियुक्त किया था। हेडन टीम के साथ विश्व कप में बतौर बल्लेबाजी कोच जबकि फिलैंडर गेंदबाजी कोच के तौर पर काम करेंगे।

विस्फोटक पारियों के मशहूर हेडन ने आस्ट्रेलिया के लिए 103 टेस्ट मैच में 30 शतक और 29 अर्धशतक की मदद से 8625 रन बनाए। टेस्ट मैच में उन्होंने 380 रन की पारी खेली थी जो काफी दिनों तक टेस्ट क्रिकेट में बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर रहा था। वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा ने 400 रन की पारी खेल इस वर्ल्ड रिकार्ड को तोड़ा था। 161 वनडे में उनके नाम 10 शतक और 36 अर्धशतक की पारी के साथ कुल 6133 रन है। हेडन में टेस्ट में 60 जबकि वनडे में 78 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे। 

chat bot
आपका साथी