फिक्सिंग पर बोले कपिल, कहा खेल से बढ़कर कुछ भी नहीं

कोलकाता। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) की ओर से आयोजित वार्षिक पुरस्कार समारोह में व‌र्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा कि टीम इंडिया के चैंपियंस ट्रॉफी और त्रिकोणीय सीरीज जीतने के बाद भी आइपीएल-6 फिक्सिंग मामले को भुलाया नहीं जा सकता है।

By Edited By: Publish:Sun, 21 Jul 2013 04:04 PM (IST) Updated:Sun, 21 Jul 2013 05:13 PM (IST)
फिक्सिंग पर बोले कपिल, कहा खेल से बढ़कर कुछ भी नहीं

कोलकाता। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) की ओर से आयोजित वार्षिक पुरस्कार समारोह में 1983 व‌र्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम के कप्तान कपिल देव ने कहा कि टीम इंडिया के चैंपियंस ट्रॉफी और त्रिकोणीय सीरीज जीतने के बाद भी आइपीएल-6 फिक्सिंग मामले को भुलाया नहीं जा सकता है।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने कहा कि अगर आप अच्छी क्रिकेट खेल कर जीतते है तो गलतियां छुप जाती है लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि इस तरह की जीत के बाद भी हमें इन गलतियों को छुपाना नहीं चाहिए बल्कि लगातार सुधार करते रहना चाहिए। हमें क्रिकेट में स्वच्छता बनाए रखनी चाहिए क्योंकि खेल से बढ़कर कुछ भी नहीं है।

इस दौरान पूर्व कप्तान ने धौनी की तारीफ करते हुए कहा कि सभी जानते है कि उन्होंने खुद के लिए और टीम के लिए हमेशा बेहतर प्रदर्शन किया है। आपके दिमाग में संदेह हो सकता है लेकिन मुझे संदेह नहीं है। वह इस समय भारत के सबसे बेहतरीन कप्तान है।

गौरतलब है कि आइपीएल-6 में स्पॉट फिक्सिंग की वजह से खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर अंगुली उठ रही थी। ऐसे दबाव के बीच भारतीय क्रिकेट टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी और त्रिकोणीय सीरीज जीतकर फिर से भारतीय प्रशंसकों का ध्यान क्रिकेट की ओर आकर्षित किया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी