मैं कभी भी भारत छोड़ना नहीं चाहता था : सैम्युअल्स

कैरेबियाइ टीम द्वारा भारत दौरा बीच में ही छोड़ने के विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए अनुभवी बल्लेबाज मार्लोन सैम्युअल्स ने कहा कि वे इस

By SanjayEdited By: Publish:Sat, 25 Oct 2014 09:39 AM (IST) Updated:Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
मैं कभी भी भारत छोड़ना नहीं चाहता था : सैम्युअल्स

किंग्सटन। कैरेबियाइ टीम द्वारा भारत दौरा बीच में ही छोड़ने के विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए अनुभवी बल्लेबाज मार्लोन सैम्युअल्स ने कहा कि वे इस फैसले पर टीम के साथ नहीं थे।

सैम्युअल्स ने कहा कि भारत दौरे को रद्द करने के संबंध में हमारी एक बैठक हुई थी, जिसमें मैं शामिल नहीं था। मैं हर हाल में चाहता था कि यह सीरीज पूरी हो और वेतन विवाद का निपटारा बाद में किया जाए। सैम्युअल्स पहले क्रिकेटर हैं, जिसने इस मुद्दे पर अपना मुंह खोला है। वेस्टइंडीज टीम ने धर्मशाला में खेले गए चौथे वनडे मैच के बाद दौरा रद्द कर दिया था। इसके बाद टीम को एक वनडे, एक टी-20 और तीन टेस्ट मैच खेलना बाकी था।

सैम्युअल्स ने कहा कि वेस्टइंडीज प्लेअर्स एसोसिएशन के प्रमुख वावेल हिंड्स मेरे लिए करार नहीं कर सकते थे, लिहाजा मैं जानता था कि मेरा काम भारत दौरा पूरा करना है। इसके बाद मैं अपने हक में सवाल कर सकता था। वेतन विवाद पर मुख्य चयनकर्ता क्लाइव लॉयड के साथ हमारी 8 बैठकें हुईं, लेकिन मैं सिर्फ दो में शामिल हुआ। मैं भारत दौरे पर अपने खेल पर ध्यान देना चाहता था।

सैम्युअल्स के लिए भारत दौरा शानदार रहा था। उन्होंने चार मैचों में दो शतकों की मदद से 254 रन जुटाए। कैरेबियाई टीम का दौरा रद्द होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने वेस्टइंडीज के साथ अपने क्रिकेट संबंध समाप्त कर दिए। अब भारत हर्जाना वसूलने के लिए कानूनी कदम उठाने की तैयारी कर रहा है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी