आखिरी मौका, साख बचाओ टीम इंडिया: अकरम

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम के मुताबिक भारत के लिए करो या मरो के पर्थ टेस्ट में वह युवा खिलाडि़यों पर अनुभव को तरजीह देते। उनका मानना है कि युवा खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करने की स्थिति में नहीं होंगे और यह टीम इंडिया के लिए साख बचाने का आखिरी मौका होगा।

By Edited By: Publish:Thu, 12 Jan 2012 05:16 PM (IST) Updated:Thu, 12 Jan 2012 05:16 PM (IST)
आखिरी मौका, साख बचाओ टीम इंडिया: अकरम

पर्थ। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम के मुताबिक भारत के लिए करो या मरो के पर्थ टेस्ट में वह युवा खिलाडि़यों पर अनुभव को तरजीह देते। उनका मानना है कि युवा खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करने की स्थिति में नहीं होंगे और यह टीम इंडिया के लिए साख बचाने का आखिरी मौका होगा।

अकरम ने कहा ,भारत के लिए अच्छी बल्लेबाजी अहम होगी और पर्थ की पिच तेज तथा उछालभरी है। ऐसे में जबकि कुछ विशेषज्ञ वीवीएस लक्ष्मण जैसे सीनियर को आराम देकर युवाओं को टीम में शामिल करने की पैरवी कर रहे हैं, मैं अनुभव के साथ रहता। मैं उनकी क्षमता से वाकिफ हूं पर मुझे नहीं लगता कि रोहित शर्मा के आने से प्रदर्शन में तुरंत फर्क पड़ेगा। मैं पर्थ टेस्ट के लिए टीम में अत्यधिक बदलाव का पक्षधर नहीं हूं। भारतीय चयनकर्ताओं को हालांकि इस समस्या का हल निकालना होगा। लक्ष्मण, राहुल द्रविड़ या सचिन तेंदुलकर भारत के लिए हमेशा खेलते नहीं रहेंगे। आज से एक साल बाद वे भारतीय टीम को कहां देखना चाहते हैं। मुझे जवाब नहीं दिखते। भारत के पास तेंदुलकर का विकल्प नहीं है। द्रविड़ के रनों की उपेक्षा नहीं की जा सकती और लक्ष्मण के पास अपार अनुभव है। क्षमता अलग बात है और उसे प्रदर्शन में बदलना अलग। विराट कोहली का मेलबर्न और सिडनी में नाकाम रहना ताजा उदाहरण है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी