वनडे रैंकिंग में विराट दूसरे नंबर पर, भुवनेश्वर टॉप टेन में पहुंचे

वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी शानदार बल्लेबाजी के जरिए विराट कोहली आइसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि टीम इंडिया के

By SanjayEdited By: Publish:Mon, 20 Oct 2014 01:32 PM (IST) Updated:Mon, 20 Oct 2014 01:55 PM (IST)
वनडे रैंकिंग में विराट दूसरे नंबर पर, भुवनेश्वर टॉप टेन में पहुंचे

दुबइ। वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी शानदार बल्लेबाजी के जरिए विराट कोहली आइसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टॉप टेन में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं।

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे में धर्मशाला में 127 रन समेत इस सीरीज में 191 रन बनाए। टीम इंडिया ने ये सीरीज 2-1 से जीता। कोहली ने रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल किया जबकि पहले नंबर पर साउथ अफ्रीका के ही एबी डिविलियर्स हैं।

वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी छठे नंबर पर जबकि शिखर धवन आठवें स्थान पर हैं। सुरेश रैना की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है और वो अब 15 वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा भारतीय गेज गेंदबाज भुवनेश्वर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं तो रविन्द्र जडेजा छठे स्थान पर आ गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में शानदार गेंदबाजी कर दस विकेट लेने वाले मो. शमी 16वें नंबर पर पहुंच गए हैं। टीम रैंकिंग की बात करें तो भारत 113 अंक लेकर साउथ अफ्रीका के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर बना हुआ है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी